शाही इमाम का ऐलान, 30 जून तक जामा मस्जिद बंद

0

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच देश में अनलॉक-1 लागू किया गया है. इस दौरान देश में धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति भी दी गई है. हालांकि अब दिल्ली की जामा मस्जिद को 30 जून तक फिर से बंद करने का फैसला लिया गया है.

दिल्ली के जामा मस्जिद के इमाम अहमद बुखारी ने 11 जून की रात आठ बजे से 30 जून तक जामा मस्जिद को बंद किए जाने का ऐलान किया है. दरअसल, एक दिन पहले ही जामा मस्जिद के कर्मचारी अमानतुल्ला की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई थी, जिसके बाद जामा मस्जिक को बंद करने का फैसला किया गया है.

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार इजाफा देखा जा रहा है. इस बीच दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने बताया कि लोगों की राय और विद्वानों से सलाह लेने के बाद यह फैसला लिया गया है कि 30 जून तक जामा मस्जिद में कोई भी सामूहिक प्रार्थना नहीं की जाएगी.

पीआरओ की मौत
बता दें कि दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी के पीआरओ की कोरोना वायरस से मौत हो गई. बुखारी के पीआरओ अमानतुल्ला कोरोना से जंग हार गए. उन्हें दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी के करीबी अमानतुल्ला के अंदर कुछ दिनों पहले ही कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए थे. इसके बाद अमानतुल्ला को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन वो कोरोना को नहीं हरा सके और उनकी मौत हो गई.

Previous articleदिल्ली में कोरोना का विस्फोट, 24 घंटे में 1877 नए मामले, 65 लोगों की मौत
Next articleलॉकडाउन में मैगी की बिक्री में जबरदस्त बढ़त,25 फीसदी बढ़ गई बिक्री