सोनू को पसंद नहीं अजान, लेकिन कभी मोदी ने रोक दिया था अपना भाषण

0

मशहूर सिंगर सोनू निगम अजान को लेकर विवादों में हैं. सोनू ने लाउडस्पीकर पर अजान की आवाज से नींद में खलल की शिकायत की थी. अजान की वजह से सोनू की नींद भले ही हराम हो गई हो लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अजान का ऐहतराम करते हैं.

जी हां, एक मौका ऐसा आया जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अजान के चलते अपना भाषण रोक दिया. पीएम मोदी मार्च 2016 में पश्चिम बंगाल में थे. पश्चिम मिदनापुर में पीएम एक रैली को संबोधित कर रहे थे. इसी बीच रैली स्थल से कुछ दूर बनी मस्जिद से अजान की आवाज आई. पीएम मोदी ने जैसे ही अजान सुनी वो खामोश हो गए.

जनता को भी चुप कराया
पीएम मोदी अजान सुनकर केवल खुद ही खामोश नहीं हुए. बल्कि उन्होंने सभा स्थल में मौजूद कार्यकर्ताओं से भी शांत होने की अपील की. इसके बाद जब अजान पूरी हो गई तब मोदी ने फिर से भाषण शुरू किया. अजान के दौरान भाषण रोकने के लिए पीएम मोदी ने वहां मौजूद जनता से माफी भी मांगी. पीएम ने जैसे ही फिर से भाषण शुरू किया वो बोले, ‘ क्षमा चाहता हूं, हमारे कारण किसी की पूजा-प्रार्थना में तकलीफ नहीं होनी चाहिए. इस वजह से मैंने कुछ पल विराम ले लिया.’

अमित शाह ने भी रोक दिया था भाषण
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह नवंबर 2014 में कोलकाता में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान पास की एक मस्जिद से अजान सुनाई दी, इस पर अमित शाह ने अपना भाषण रोक दिया. भाषण बीच में रोकते हुए शाह ने कहा, ‘मुझे कुछ देर रुकने दीजिए. इसे (अजान) पूरा हो जाने दें. हम अपने खिलाफ ममता बनर्जी को कोई बहाना नहीं देना चाहते.’

सोनिया ने भी किया ऐहतराम
2016 में कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी यूपी के इलाहाबाद में एक रैली को संबोधित कर रही थीं. इसी दौरान अजान की आवाज सुनते ही उन्होंने अपना भाषण रोक दिया. साथ ही सिर को साड़ी से ढक लिया.

बता दें कि सोनू निगम ने ट्वीट में लिखा था कि सुबह लाउडस्पीकर से दी जाने वाली अजान से उनकी नींद खराब होती है. जब वह मुस्ल‍िम नहीं हैं तो वह इस धार्मिक कट्टरता को बर्दाश्त क्यों करें. ऐसा करना तो सरासर गुंडागर्दी है. हालांकि सोनू निगम ने अपने निशाने पर मंदिर और गुरुद्वारों में बजने वाले लाउडस्पीकर को भी लिया था. सोनू के ट्वीट के बाद लगातार इस मसले पर विवाद हो रहा है.

Previous articleइन उपायों से भी आप हनुमान जी को प्रसन्‍न कर सकते हैं
Next articleसीएम योगी आदित्यनाथ का फरमान, आज से यूपी में लाल और नीली बत्ती बैन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here