होली 2021: इस साल राशि के अनुसार इन रंगो से खेलें होली

0

28 मार्च को होलिका दहन किया जाएगा और 29 मार्च को रंगों की होली खेली जाएगी। इस बार होली पर 499 साल बाद दुर्लभ योग बनने जा रहा है। 29 मार्च को पूर्णिमा के दिन गुरु और शनि ग्रह अपनी ही राशियों में रहेंगे, जबकि चंद्रमा, कन्या राशि में विराजमान रहेगा। इसके अलावा इस बार होली सर्वार्थसिद्धि योग में मनाई जाएगी, साथ ही इस दिन अमृतसिद्धि योग भी रहेगा। ये दुर्लभ योग सभी के जीवन में शुभता और सकारात्मकता लेकर आए, इसके लिए राशि के अनुसार रंगों का चुनाव करके इस बार होली का त्योहार सेलिब्रेट करें। जानिए किस राशि के लोगों को किस रंग से होली खेलना शुभ रहेगा।

मेष और वृश्चिक
इन राशियों के स्वामी मंगल हैं। मंगल का रंग लाल माना जाता है। इसलिए इन लोगों को लाल, गुलाबी या इससे मिलते जुलते रंगों से होली खेलनी चाहिए। पलाश के फूलों से बने रंगों से भी होली खेल सकते हैं।

वृषभ और तुला
वृषभ और तुला राशि का स्वामी शुक्र है। वैसे तो शुक्र का रंग सफेद होता है। लेकिन सिल्वर या सफेद रंग से होली नहीं खेली जा सकती है। इसलिए ऐसे लोग हल्के नीले और आसमानी रंगों से होली खेल सकते हैं।

कन्या और मिथुन
कन्या और मिथुन राशि के स्वामी बुध हैं। बुध का रंग हरा माना जाता है। ऐसे में हरे रंग का प्रयोग इनके जीवन में सुख शांति लाने वाला होगा। इसके अलावा ये लोग पीले, नारंगी और हल्के गुलाबी रंग से भी होली खेल सकते हैं।

मकर और कुंभ
इन दोनों राशियों के स्वामी शनिदेव हैं। शनिदेव का रंग काला या नीला माना जाता है। ऐसे लोगों के लिए सबसे ज्यादा शुभ तो नीला रंग है। इसके अलावा हरे और फिरोजी रंग का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

धनु और मीन
इन दोनों राशियों के स्वामी गुरू बृहस्पति हैं। इन लोगों के लिए सबसे लकी रंग पीला है। इसके अलावा नारंगी रंग का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

कर्क राशि
इस राशि के स्वामी चंद्रमा हैं। ऐसे लोगों को सफेद रंग से होली खेलनी चाहिए। लेकिन सफेद रंग से होली खेलना मुमकिन नहीं। इसके लिए ये लोग किसी भी रंग को लेकर उसमें थोड़ा सा दही या दूध मिक्स कर लें। फिर होली खेलें। मानसिक रूप से शांति मिलेगी।

सिंह
सिंह राशि के स्वामी सूर्यदेव हैं। चटक रंगों को सूर्यदेव का रंग माना जाता है। ऐसे लोग नारंगी, लाल और पीले रंग से होली खेल सकते हैं। इससे आपके जीवन में यश और मान सम्मान बढ़ेगा।

Previous articleइटली ने विश्व कप फुटबॉल क्वालीफाइंग में उत्तरी आयरलैंड को हराया
Next article‘सीता’ बनीं आलिया के बाद अब RRR के रामाराजू का First लुक रिलीज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here