नोकिया के नए स्मार्टफोन्स 8 अप्रैल को होंगे लॉन्च

0

नोकिया के नए स्मार्टफोन्स लॉन्च होने वाले हैं. फिनलैंड की कंपनी HMD Global के पास नोकिया स्मार्टफोन बनाने का लाइसेंस है. इस कंपनी ने 8 अप्रैल के अपने इवेंट के लिए मीडिया इन्वाइट्स भेजने शुरू कर दिए हैं.

8 अप्रैल को नोकिया का ग्लोबल इवेंट होगा और इस दौरान कंपनी ने X सीरीज और G सीरीज के स्मार्टफोन्स लॉन्च कर सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक Nokia G10 सहित Nokia G20, Nokia X10 और Nokia X20 जैसे स्मार्टफोन्स लॉन्च किए जाएंगे.

आपको बता दें कि कंपनी Nokia X सीरीज के तहत 5G स्मार्टफोन्स लेकर आ सकती है जो अफोर्डेबल सेग्मेंट का फोन होगा. इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 480 प्रोसेसर दिया जा सकता है.

Nokia G10 और Nokia G20 की बात करें तो इन स्मार्टफोन्स में Android 11 दिया जाएगा. इसके अलावा Nokia G10 में MediaTek Helio P22 चिपसेट होगा, जबकि Nokia G20 में MediaTek Helip G35 प्रोसेसर दिया जा सकता है.

Nokia का ये इवेंट 8 अप्रैल को भारतीय समयानुसार शाम के 7.30 बजे से शुरू होगा. ये वर्चुअल इवेंट होगा जिसे कंपनी के सोशल मीडिया और यूट्यूब हैंडल पर लाइव देख सकते हैं. Nokia G10 और Nokia G20 दोनों में ही चार रियर कैमरे दिए जा सकते हैं.

8 अप्रैल को ग्लोबल लॉन्च के बाद Nokia भारत में भी स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है. क्योंकि भारत में इन दिनों मिड रेंज सेग्मेंट में 5G स्मार्टफोन्स तेजी से लॉन्च हो रहैं हैं. ऐसे में नोकिया भी इस सेग्मेंट में भारतीय मार्केट के लिए 5G स्मार्टफोन्स लॉन्च करना ही चाहेगी.

Previous articleकोरोना का ‘बड़ा’ विस्फोट: दिल्ली में 24 घंटे में करीब 2800 नए मामले, 9 और मरीजों की मौत
Next articleसंगीतकार एवं गायक बप्‍पी लहिरी कोरोना वायरस से संक्रमित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here