स्पीड टेस्ट वेबसाइट का दावा- कम हो रही है रिलायंस जियो की स्पीड

0

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने भारत में सुपर फास्ट 4G स्पीड के दावे के साथ जियो लॉन्च किया. मुफ्त की चीज तो सबको लुभाती है, वैसे ही जियो सर्विस फ्री होने की वजह से लोगों ने काफी मशक्कत से इसके सिम खरीदे.

शुरुआत में तो लोग इसकी इटंरनेट स्पीड से काफी उत्साहित थे, लेकिन जैसे जैसे कस्टमर्स बढ़ते गए इसकी स्पीड भी कम होती गई. सोशल मीडिया पर लोगों की शिकायत का सिलसिला जारी है. कोई कंपनी को स्लो स्पीड के लिए कोस रहा है तो कई नेटवर्क और कॉलिंग के लिए.

मशहूर स्पीड टेस्ट वेबासइट स्पीड टेस्ट डॉट नेट के डेटा को देख कर यूजर्स की शिकायत सही साबित होती दिख रही हैं. इस वेबसाइट द्वारा जारी किए गए डेटा के मुताबिक मई महीने से इसकी मीन डाउनलोड स्पीड में गिरावट दर्ज की गई है. आपको बता दें यह डेटा यूजर द्वारा स्पीड टेस्ट ऐप पर टेस्ट की गई स्पीड के आधार पर है.

सबसे पहले जियो ने जियो ने दिसंबर में अपने कर्मचारियों के लिए जियो सर्विस की शुरुआत की थी. इसके बाद रेफरल प्रोग्राम के तहत दूसरे लोगों के लिए भी शुरू हुआ. इसके बाद कंपनी ने लाइफ ब्रैंड के स्मार्टफोन लॉन्च करने शुरू किए जिसमें जियो की फ्री सर्विस दी जाती है. और अब इसे सभी लोगों के लिए 31 दिसंबर तक फ्री कर दिया गया है.

हालांकि अभी जियो की तमाम सर्विसेज फ्री हैं जिनमें इंटरनेट भी शामिल है. लेकिन जब इसके लिए ग्राहकों को पैसे देने होंगे तो क्या वो तब भी रियालंस जियो सिम के लिए इतना उत्साह दिखाएंगे, ये एक बड़ा सवाल है.

Previous articleशरद पूर्णिमा आज, चंद्रमा की किरणों से टपकेगा अमृत
Next article‘ऐ दिल…’ पर विवाद को लेकर गृहमंत्री से मिलने पहुंचीं ये बॉलीवुड हस्तियां

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here