अगर आपभी पैसों की किल्लत से चाहते हैं छुटकारा तो होली पर करें ये उपाय

0

रंगो का त्योहार होली आम हो या खास हर किसी के दिल के बेहद करीब होता है. लोग रंगों के इस त्योहार को बड़े चाव से मनाते हैं. इस दिन लोग गिले-शिकवे भुलाकर दोस्तों-रिश्तेदारों को रंग और गुलाल लगाते हैं. लेकिन अगर आप इस त्योहार को पैसों की तंगी की वजह से मनाने से परहेज कर रहे हैं तो इस होली ये कुछ खास उपाय करें.

होली से एक रात पहले होलिका दहन किया जाता है. माना जाता है कि इस दिन किए गए उपायों की मदद से आप अपने घर की पैसों की तंगी को दूर कर सकते हैं. इन उपायों को करने से ना सिर्फ आपको व्यापार में लाभ मिलेगा बल्कि जीवन में आपकी सफलता के रास्ते भी खुल जाएंगे.

होली के उपाय
– सबसे पहले उपाय में , होली के दिन पीले कपड़े में काली हल्दी, चांदी का सिक्का ,11 गोमती चक्र,11 कौड़ियां बांधकर 108 बार ॐ नमो भगवते वासुदेव नम: मंत्र का जप करते हुए होली की आग के चारो तरफ घूमे. ऐसा करने के बाद उस जगह जाएं जहां से आप अपना व्यापार करते हैं. ध्यान रखें कि ऐसा करते समय आप पीछे मुड़कर ना देखें. इसके बाद इन सभी चीजों को उस स्थान पर रख दें जहां आप अपने पैसे रखते हैं. कोशिश करें कि ऐसा करते समय आपके सामने कोई बाधा उत्पन्न ना हो. वरना आपको नुकसान भी हो सकता है. इस उपाय को सही तरीके से किया जाए तो पैसो से जुड़ी परेशानी को हल किया जा सकता है.

-अगर आपका व्यापार मशीनों से संबंधित है तो होली के दिन मशीन पर गंगा जल में पीसी हुई काली हल्दी और केसर मिलाकर स्वास्तिक बनाएं. ये उपाय करने से मशीन आपके व्यापार के लिए शुभ होंगी.

-इसके अलावा होली के दिन आप पीले कपड़े में चांदी का सिक्का और काली हल्दी को बांधकर दुकान के गल्ले में रख दें तो भी साल भर मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहती है.

Previous articleअगर हो वक़्त तो मुलाकात कीजिये
Next articleचुनाव आयोग की सख्ती , BJP नेताओं को अभिनंदन की तस्वीर फेसबुक से हटाने का दिया आदेश