अगले महीने आएगा मेड इन इंडिया iPhone

0

टेक्नॉलॉजी दिग्गज ऐपल ने भारत में iPhone SE का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है. हाल ही में कंपनी बंगलुरू में प्लांट सेटअप करने का ऐलान किया था. फिलहाल इस प्लांट में सिर्फ iPhone SE ऐसेंबल किया जाएगा और रिपोर्ट्स के मुताबिक यह जल्द ही बाजार में उपलब्ध भी हो जाएगा.

दी वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल सिर्फ कुछ हजार ही आईफोन के प्रोडक्शन होंगे और अभी के लिए इसे भारत में ही बेचा जाएगा. जर्नल ने कहा है कि कर्नाटक स्टेट ऑफिशियल ने इस बात की पुष्टि की है कि भारत में सबसे पहले आईफोन के प्रोडक्शन का जिम्मा ऐपल के उत्पादक विस्ट्रॉन कॉर्प को सौंपा गया है.

गौरतलब है कि भारत में ऐपल के डिवाइस खासकर आईफोन का मार्केट शेयर काफी कम है . इसलिए कंपनी यहां के लिए अपनी स्ट्रैटिजी बदल रही है. हाल ही में रिपोर्ट्स आई थी कि कंपनी देश में ऑनलाइन स्टोर शुरू लॉन्च किया जाएगा, क्योंकि भारत में अभी एक भी ऐपल स्टोर नहीं है. इस ऑनलाइन स्टोर में सिर्फ iPhone SE और ऐपल ऐक्सेसरीज मिलने की खबरें हैं.

iPhone 5S जो भारत में सबसे ज्यादा बिकता है इसकी भी कीमत कम होने की खबरें हैं. आने वाले समय में इसकी कीमत 15 हजार रुपये तक की जा सकती है. और इसे भी ऑनलाइन स्टोर पर बेचा जाएगा. सूत्रों के मुताबिक ऐपल अब iPhone 5S की ऑफलाइन स्टोर में स्पालई कम करेगी ताकि इसे सिर्फ ऑनालाइन बेचा जा सके.

सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या मेड इन इंडिया iPhone SE सस्ता होगा? फिलहाल कंपनी ने यह साफ नहीं किया है और अभी के लिए इसकी शुरुआती कीमत 20 हजार रुपये है.

Previous articleजानिए आज का राशिफल
Next articleBJP नेता चला रहा था सेक्स रैकेट, 9 अरेस्ट, पार्टी ने बाहर निकाला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here