आज पीएम ट्रूडो से मिलेंगे पीएम मोदी, कई मुद्दों पर होगी बात

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो से दिल्ली में मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात को लेकर पीएम मोदी ने गुरुवार को ट्वीट किया और कहा कि ट्रूडो के साथ कल होने वाली मुलाकात को लेकर मैं उत्सुक हूं। इस मुलाकात के दौरान भारत और कनाडा के बीच संबंधों के लिए चर्चा होगी। मोदी ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि ट्रूडो व उनके परिवार की अब तक की यात्रा आनंददायक रही होगी। 2015 में मैं उनकी बेटी एला ग्रेस से मिला था। उस मुलाकात की तस्वीर सांझी कर रहा हूं।

ट्रूडो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आमंत्रण पर 7 दिवसीय भारत दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने आगरा, मुंबई, अहमदाबाद सहित अमृतसर का भी दौरा किया। उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी द्वारा ट्रूडो की अगवानी करने एयरपोर्ट पर नहीं पहुंचने पर काफी अटकलें लगी थीं कि कनाडा में बढ़ती सिख कट्टरपंथता के कारण  ट्रूडो की भारत में अनदेखी की गई इसलिए मोदी उनके साथ गुजरात दौरे पर भी नहीं गए और योगी भी  ट्रूडो का स्वागत करने आगरा नहीं पहुंचे थे।

आगरा में ‘ताज’ का दीदार और अमृतसर में ‘लंगर की सेवा’
कनाडाई पीएम ट्रूडो बुधवार को सिखों के पवित्र धार्मिक स्थल स्वर्ण मंदिर अमृतसर में नतमस्तक हुए। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने गुरु रामदास राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया। स्वर्ण मंदिर में उनके स्वागत के लिए शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल मौजूद थे। राज्य के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से भी ट्रूडो की मुलाकात हुई। वहीं इससे पहले वे आगरा में ताजमहल का दीदार करने पहुंचे। उसके बाद वे अहमादाबाद में साबरमती आश्रम और अक्षरधाम मंदिर में भी गए।आज कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो से दिल्ली में मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात को लेकर पीएम मोदी ने गुरुवार को ट्वीट किया और कहा कि ट्रूडो के साथ कल होने वाली मुलाकात को लेकर मैं उत्सुक हूं। इस मुलाकात के दौरान भारत और कनाडा के बीच संबंधों के लिए चर्चा होगी। मोदी ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि ट्रूडो व उनके परिवार की अब तक की यात्रा आनंददायक रही होगी। 2015 में मैं उनकी बेटी एला ग्रेस से मिला था। उस मुलाकात की तस्वीर सांझी कर रहा हूं।

ट्रूडो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आमंत्रण पर 7 दिवसीय भारत दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने आगरा, मुंबई, अहमदाबाद सहित अमृतसर का भी दौरा किया। उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी द्वारा ट्रूडो की अगवानी करने एयरपोर्ट पर नहीं पहुंचने पर काफी अटकलें लगी थीं कि कनाडा में बढ़ती सिख कट्टरपंथता के कारण ट्रूडो की भारत में अनदेखी की गई इसलिए मोदी उनके साथ गुजरात दौरे पर भी नहीं गए और योगी भी ट्रूडो का स्वागत करने आगरा नहीं पहुंचे थे।

आगरा में ‘ताज’ का दीदार और अमृतसर में ‘लंगर की सेवा’
कनाडाई पीएम ट्रूडो बुधवार को सिखों के पवित्र धार्मिक स्थल स्वर्ण मंदिर अमृतसर में नतमस्तक हुए। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने गुरु रामदास राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया। स्वर्ण मंदिर में उनके स्वागत के लिए शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल मौजूद थे। राज्य के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से भी ट्रूडो की मुलाकात हुई। वहीं इससे पहले वे आगरा में ताजमहल का दीदार करने पहुंचे। उसके बाद वे अहमादाबाद में साबरमती आश्रम और अक्षरधाम मंदिर में भी गए।

Previous article23 फरवरी 2018 शुक्रवार, पंचांग एवं शुभ मुहूर्त
Next articleMP उपचुनाव के लिए मतदान जारी, दोनों पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here