ओडिशा दौरे पर पीएम मोदी, एयरपोर्ट समेत देंगे कई सौगात

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ओडिशा के दौरे पर हैं. शनिवार सुबह वह राजधानी भुवनेश्वर पहुंचे. पीएम मोदी अपने इस दौरे पर यहां कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. तलचर पहुंचकर उन्होंने पहले आंगनबाड़ी महिला कामगारों से मुलाकात की.

पीएम मोदी यहां तलचर उर्वरक संयंत्र के पुनरुद्धार कार्य के शुरू होने के मौके पर एक पट्टिका का अनावरण करेंगे. यह कोयला गैस से चलने वाला भारत का पहला उर्वरक संयंत्र होगा. खाद बनाने के अलावा यह प्लांट प्राकृतिक गैस का उत्पादन भी करेगा जो देश की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने में योगदान देगा.

इस प्लांट के बाद पीएम मोदी एक हवाईअड्डे का उद्घाटन करने झारसुगुड़ा जाएंगे. साथ ही वह गर्जनबहल कोयला खदानों और झारसुगुड़ा-बारापली-सरदेगा रेल संपर्क को राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

बता दें कि चुनावी दृष्टि से ओडिशा बीजेपी के लिए काफी महत्वपूर्ण राज्य है. यहां फिलहाल बीजू जनता दल (बीजेडी) की सरकार है, लेकिन बीजेपी यहां सत्ता परिवर्तन की हर मुमकिन कोशिश में जुटी हुई है. राज्य में 2014 में ही विधानसभा चुनाव हुए थे. बीजेडी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में कुल 21 में से 20 सीटों पर जीत दर्ज की थी और विधानसभा चुनाव में भी एकतरफा नतीजे पाकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी.

Previous articleदेश-विदेश में धार्मिक आजादी की रक्षा करेगा अमेरिका-ट्रंप
Next articleराफेल विवादः फ्रांस्वा ओलांद के बयान के बाद सियासी घमासान, राहुल का PM मोदी पर हमला