आतंक के खिलाफ पाक की पॉलिसी में बड़े बदलाव: अजीज

0

पाकिस्तान सरकार ने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए अपनी रणनीति में बिना किसी भेदभाव के बड़े बदलाव किया है. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने वाशिंगटन में एक कार्यक्रम के दौरान ये बातें कहीं.

मसूद को भारत को सौंपेगा पाकिस्तान!
पाकिस्तान ने कहा है कि वह पठानकोट आतंकी हमले के साजिशकर्ता जैश ए मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर को पूछताछ के लिए भारतीय जांच एजेंसियों के लिए उपलब्ध करा सकता है लेकिन पहले वह इस मामले की जांच करेगा.

2013 से आतंक के खिलाफ कार्रवाई तेज
अजीज ने कहा कि जब 2013 में नवाज शरीफ की सरकार बनी, तभी उनकी सरकार ने आतंकी संगठनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कई बदलाव किए. जिसका असर दिख भी रहा है.

पाक को अमेरिका का चाहिए साथ
अजीज ने पूर्व CIA चीफ माइकल हेडन की किताब का जिक्र करते हुए कहा कि पाकिस्तान आतंक के खिलाफ सख्ती से काम कर रहा है. इस अभियान में उसे अमेरिका का साथ चाहिए. ताकि वो पाकिस्तान को आतंक से मुक्त करा सके.

आतंक के खिलाफ कोताही नहीं
अजीज ने ये बातें वाशिंगटन में विदेश संबंध परिषद को लेकर आयोजित एक बैठक में कही. उन्होंने कहा कि 9/11 हमले के बाद पाकिस्तान को लेकर अमेरिका ने अचानक अपना नजरिया बदल दिया. 9/11 हमले के दोषियों के लिए पाक ने भी कई सख्त कदम उठाए.

पाक पर शक करना गलत: अजीज
एक सवाल के जवाब में अजीज ने कहा कि 2002 से 2013 तक आतंक के खिलाफ पाकिस्तान की कार्रवाई पर शक किया जाता था. पाक पर कुछ संगठनों पर कार्रवाई में ढिलाई का आरोप भी लगा था. इसी वजह से पाक ने आतंक के खिलाफ नीति में बदलाव किया.

पूर्व CIA चीफ की किताब का जिक्र
गौरतलब है कि पूर्व CIA चीफ माइकल हेडन की किताब में जिक्र किया गया था कि हक्कानी नेटवर्क, लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे संगठन पाक की प्रभुसत्ता का खात्मा कर रहे हैं. माइकल हेडन ने अपनी किताब ‘प्लेइंग टू दि एड्ज’ में इन बातों का खुलासा किया. उन्होंने अपनी किताब में पाकिस्तान के दोहरे आचरण की भी कड़ी आलोचना की.

Previous article2 जुलाई से 18 अगस्त तक होगी अमरनाथ यात्रा, पंजीकरण शुरू
Next articleगरीबी की गहरी जड़ों के लिए कांग्रेस जिम्मेदार: मोदी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here