इस बैंक में है खाता तो लग सकता है बड़ा झटका

0

स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (एस.बी.आई.) के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है। आज यानि एक जून से बैंक की कुछ जरूरी सेवाएं महंगी होने जा रही हैं, क्‍योंकि उसकी 5 सेवाओं से जुड़े नियम बदल जाएंगे। बैंक के ग्राहकों को अब अपने खाते से पैसा निकालने के लिए भी चार्ज देना होगा। आज से आप महीने में सिर्फ 4 बार ही अपने खाते से मुफ्त में पैसे निकाल सकेंगे। पढ़िए 1 जून से एस.बी.आई. खाताधारकों को किन सेवाओं के लिए देने होंगे ज्यादा दाम।

4 बार से ज्यादा कैश निकालने पर देना होगा सर्विस चार्ज
अब बैंक के बेसिक सेविंग अकाउंट से 4 बार ही मुफ्त में कैश निकाला जा सकेगा। इसके बाद अगर आप एस.बी.आई. के ए.टी.एम. से पैसा निकालते हैं तो 10 रुपए और सर्विस टैक्स देना होगा। वहीं अगर आप किसी और ए.टी.एम. से फ्री सीमा के बाद पैसा निकालते हैं तो 20 रुपए चार्ज और सर्विस टैक्स देना होगा।

इन कार्डों पर चार्ज लेगा बैंक
अब बैंक सिर्फ रूपे डेबिट कार्ड ही ग्राहकों के लिए मुफ्त में जारी करेगा। अगर कोई ग्राहक वीजा या मास्टर कार्ड लेना चाहेगा तो इसके लिए ग्राहक को बैंक को चार्ज देना होगा। 1 जून से एस.बी.आई. के ए.टी.एम. से होने वाले कुछ ट्रांजैक्शन पर 25 रुपए का चार्ज लगेगा। बैंक ने बताया कि यह चार्ज उनके लिए है, जो स्टेट बैंक के ई-वॉलेट से ए.टी.एम. के जरिए पैसा निकालेंगे।

नोट बदलने पर देना होगा चार्ज
कटे-फटे और गले हुए नोटों को बदलवाने के लिए एस.बी.आई. आपसे 2-5 रुपए तक का शुल्क वसूलेगा। हालांकि यह शुल्क आपसे उस सूरत में वसूला जाएगा जब आपकी ओर से बदलवाए जाने वाले नोटों की संख्या 20 से ज्यादा या फिर उनकी कीमत 5000 रुपए से अधिक होगी। यानी आप अगर इससे कम सीमा में नोट बदलवाएंगे तो बैंक आपसे कोई शुल्क नहीं वसूलेगा।

Previous articleमध्यप्रदेश भवन मुंबई में शासन की गतिविधियों का बनेगा केन्द्र
Next articleउबर को बड़ा झटका, वित्त प्रमुख का इस्तीफा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here