उत्तरी कमान के प्रमुख उपेंद्र द्विवेदी का बड़ा बयान,’सेना PoK लेने को तैयार बस आदेश का इंतजार’,

0

पाक अधिकृत कश्मीर पर कुछ दिन पहले गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बड़ा बयान दिया था. जोर देकर कहा गया था कि पीओके फिर अपने कब्जे में लिया जाएगा. अब गृह मंत्री के बयान पर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने अपनी प्रतिक्रिया दे दी है. उनकी तरफ से साफ कहा गया है कि सरकार का जो भी निर्देश रहेगा, उसका पालन किया जाएगा.

उत्तरी कमान के प्रमुख ने दिए बड़े संकेत
वे कहते हैं कि हम कोई भी कार्रवाई करने के लिए तैयार हैं, जैसा सरकार का निर्देश रहेगा, उसी हिसाब से काम किया जाएगा. उपेंद्र द्विवेदी ने पाकिस्तान को भी चेतावनी जारी की है. कहा गया है कि सीजफायर का अगर उल्लंघन किया जाएगा तो उसे मुंहतोड़ जवाब मिलेगा. दोनों देशों की जिम्मेदारी है कि सीमा पर शांति बने रहे, लेकिन अगर पाकिस्तान कोई कदम उठाएगा तो उसे अंजाम भुगतने के लिए भी तैयार रहना होगा.

अब जानकारी के लिए बता दें कि कुछ दिन पहले राजनाथ सिंह जम्मू-कश्मीर दौरे पर गए थे. उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में उसने (पाकिस्तान) जो किया है, उसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. पाकिस्तान अपने कब्जे वाले कश्मीर में लोगों पर ‘अत्याचार’ कर रहा है और उसे इसके परिणाम भुगतने होंगे. उन्होंने आगे कहा कि हमने कश्मीर का विकास कार्य शुरू कर दिया है, लेकिन हम तब तक नहीं रुकेंगे जब तक हम गिलगित-बाल्टिस्तान नहीं पहुंच जाते.

अब रक्षा मंत्री के उसी बयान पर उपेंद्र द्विवेदी ने ये बात कही है. इससे पहले भी समय-समय पर सेना की तरफ से हुंकार भरी गई है. कुछ दिन पहले चिनार कॉप्स ने भी इसी दिशा में एक बड़ा बयान दिया था. साफ कहा गया था कि सरकार के आदेश का इंतजार है, कार्रवाई तुरंत की जाएगी.

वैसे लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने जम्मू-कश्मीर में हो रही टारगेट किलिंग पर भी प्रतिक्रिया दी है. उनकी तरफ से कहा गया है कि आतंकी इस समय बौखला गए हैं, इसी वजह से निहत्थे लोगों पर गोलियां चलाई जा रही हैं. लेकिन उनके मंसूबों को कभी भी पूरा नहीं होने दिया जाएगा. लेफ्टिनेट जनरल ने इस बात पर भी जोर दिया कि घाटी में युवाओं को रेडिक्लाइज नहीं होने दिया जा सकता. उन्हें शिक्षित करना जरूरी है. उन्हें आतंक की राह पर जाने से रोकना होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here