उत्तर कोरिया की तरफ से मिल रही चुनौतियों से निपटने के लिए हमारे विकल्प प्रभावी और जबर्दस्त हैं : ट्रंप

0

वाशिंगटन। उत्तर कोरिया द्वारा जापान के ऊपर से मध्यमदूरी की बैलिस्टक मिसाइल छोड़े जाने के एक दिन बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उन्हें विश्वास है कि उत्तर कोरिया पर अमेरिका के विकल्प प्रभावी और जबर्दस्त हैं।

ट्रंप ने वायु सेना के कर्मचारियों और उनके परिजन को संबोधित करते हुए कहा कि आपकी क्षमताओं और प्रतिबद्धताओं को देखते हुए मैं पहले से ज्यादा आश्वस्त हूं कि उत्तर कोरिया की तरफ से मिल रही चुनौतियों से निपटने के लिए हमारे विकल्प प्रभावी और जबर्दस्त हैं। अमेरिका और इसके सहयोगी कभी भी नहीं डरेंगे।

उन्होंने कहा कि हम उन सभी से हमारे लोगों, हमारे देशों और हमारी सभ्यता की रक्षा करेंगे जो हमारे जीवन जीने के तरीकों को चुनौती देने का साहस करेगा।

उत्तर कोरिया ने शुक्रवार को जापान के ऊपर से प्रशांत महासागर में बैलिस्टिक मिसाइल छोड़ी थी। लेकिन नॉर्थ अमेरिकन एयरोस्पेस डिफेंस कमांड (एनओआरएडी) ने कहा है कि कि यह बैलिस्टिक मिसाइल उत्तरी अमेरिका के लिए खतरा नहीं है।

पेंटागन ने बताया कि अमेरिकी रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने फोन करके अपने जापानी समकक्ष इतसुनोरी ओनोडेरा से इस मामले पर चर्चा की।

डायरेक्टर ऑफ डिफेंस प्रेंस ऑपरेसंस कर्नल रॉब मैनिंग ने कहा कि मंत्री ने अपने जापानी समकक्ष को जापान और उस क्षेत्र की वृहद पैमाने पर रक्षा करने की अपनी अटल प्रतिबद्धता का आश्वासन दिया है।

उन्होंने कहा कि मैटिस और ओनोडेरा उत्तर कोरिया द्वारा उकसावे को लेकर अमेरिका, जापान और दक्षिण कोरिया के मजबूत मोर्चे पर सहमति जताई है और तीनों देशों के बीच मजबूत त्रिपक्षीय रक्षा सहयोग के महत्व पर सहमत हुए हैं।

Previous articleआपको मेरी सुंदरता अच्‍छी लगती है या संस्‍कार
Next articleकिसान कम पानी लगने वाली फसलों के बीज बोए ताकि पानी के अभाव में फसलें प्रभावित ना हों-कलेक्टर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here