‘ओरियो गो’ पर बना पहला स्मार्टफोन इसी महीने पेश करेगी माइक्रोमैक्स

0

Micromax अपने नए स्मार्टफोन Bharat Go को लॉन्च करन करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. ये कंपनी की ओर से गूगल के एंड्रॉयड ओरियो (गो एडिशन) वाला पहला स्मार्टफोन होगा. कंपनी ने ये भी दावा किया है कि Bharat Go भारत में एंड्रॉयड ओरियो (गो एडिशन) वाला पहला स्मार्टफोन होगा. ये स्मार्टफोन जनवरी 2018 के अंत तक लॉन्च कर दिया जाएगा.

Micromax का Bharat Go एक एंट्री लेवल स्मार्टफोन होगा. एंड्रॉयड ओरियो (गो एडिशन) यानी एंड्रॉयड गो कि बात करें तो ये एंड्रॉयड ओरियो का ट्रिम्ड डाउन वर्जन है, जिसे कम बजट वाले स्मार्टफोन्स के लिए खासतौर पर बनाया गया है. गूगल ने एंड्रॉयड गो की घोषणा I/O डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस 2017 के दौरान की थी. एंड्रॉयड गो प्रोग्राम एंड्रॉयड वन की तरह ही है जिसे बजट स्मार्टफोन इकोसिस्टम के लिए ध्यान में रखकर बनाया गया है.

एंड्रॉयड गो एडिशन प्रमुख तौर पर एंड्रॉयड के लैटेस्ट रिलीज को एंट्री लेवल स्मार्टफोन्स पर चलने के अनुकूल बनाएगा. इसमें गूगल के वो ऐप्स शामिल होंगे जो कम मेमोरी, स्टोरेज स्पेस और मोबाइल डेटा के हिसाब से सेट किए गए हैं. एंड्रॉयड गो एडिशन इस तरह से बनाया गया है कि ये 512MB रैम वाले स्मार्टफोन्स में भी काम करेगा. ये Google Go , Google Maps Go, Gmail Go, YouTube Go, Google Assistant Go और Files Go जैसे ऐप्स के साथ आएगा.

बहरहाल, माइक्रोमैक्स ने भारत गो स्मार्टफोन की कीमत और स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा नहीं किया है. हालांकि एंड्रॉयड गो दिए जाने की वजह से ये उम्मीद की जा रही है कि ये स्मार्टफोन कम बजट वाला ही होगा. एंड्रॉयड गो प्लेटफॉर्म का निर्माण पहली बार स्मार्टफोन यूज वाले करने वाले यूजर्स को बेहतर अनुभव देने के लिए किया गया है. इसके अलावा मोबाइल प्रोसेसर बनाने वाली दुनिया की दो बड़ी कंपनियां MediaTek और Qualcomm ने नए ऑपरेटिंग सिस्टम में सपोर्ट देने की घोषणा की है.

Previous articleमैं एक फिल्म करना चाहता हूं जो दर्शकों की बड़ी संख्या तक पहुंचने में सक्षम हो-अरबाज खान
Next articleअगर आप भी सरकारी नोकरी करना चाहते है तो इस विभाग में निकली है सरकारी नौकरियां