कठुआ गैंगरेप: धर्म के आधार पर होने लगे हैं रेप-तापसी पन्नू

0

8 साल की मासूम आसिफा से गैंगरेप और हत्या मामले को लेकर देश भर में माहौल गर्म है. इस पूरे मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया है. इसका असर देश के दूसरे हिस्सों पर भी नजर आ रहा है. बॉलीवुड से भी प्रतिक्रियाएं आई हैं. 2016 में आई पिंक में एक यौन उत्पीड़न की शिकार लड़की का किरदार निभाने वाली तापसी पन्नू ने भी कठुआ गैंगरेप मामले पर तीखा सवाल किया है.

तापसी ने ट्वीट में लिखा, ”तो अब देश में रेप धर्म के आधार पर होने लगे हैं. मौजूदा हालात को देखकर तो ऐसा ही लगता है. क्या हम एक दूसरे पर निर्लज्ज होकर उंगली उठाना बंद नहीं कर सकते, हम सबको ये मानना होगा कि पूरे देश ने इस घृणित अपराध को मजाक बना दिया है.”

तापसी के अलावा फिल्म इंडस्ट्री के कई बड़े कलाकार इस मामले में खुलकर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं और आसिफा को इंसाफ दिलाने की मांग कर रहे हैं. प्रियंका चोपड़ा ने लिखा, धर्म और राजनीति की लड़ाई में आसिफा जैसे और कितने मासूम बच्चों को अपनी जान की कीमत चुकानी पड़ेगी. हमारे जागने से पहले और कितने बच्चों को ऐसे अकल्पनीय यातनाओं का शिकार होना पड़ेगा. मैं इन सब से तंग आ चुकी हूं. ये कड़े से कड़ा एक्शन लेने का वक्त है.

अक्षय कुमार ने लिखा, एक सोसाइटी के तौर पर हम सब फिर से नाकाम हुए हैं. आसिफा को लेकर जो भी खुलासे हो रहे हैं उसने मेरे दिमाग को बुरी तरह झकझोर दिया है. जल्द से जल्द इंसाफ होना चाहिए.गुजरे जमाने की फेमस एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल ने भी ट्वीट करते हुए लिखा- ”संसार में इंसान से ज्यादा निर्दयी जीव और कोई नहीं हो सकता. आसिफा का बलात्कार करने वाले लोग दानव हैं. कोई इतनी छोटी सी बच्ची के साथ ऐसा कैसे कर सकता है. मेरा सिर्फ एक ही सवाल है कि आखिर भगवान कहां है.”

क्या है मामला
बता दें कि यह पूरा मामला 12 जनवरी को सामने आया था जब लड़की के पिता मोहम्मद यूसुफ ने हीरानगर थाने में केस दर्ज कराया था. इसके मुताबिक, 10 जनवरी को करीब 12:30 बजे आसिफा जंगल में घोड़े के लिए चारा लेने गई थी, जिसके बाद वह नहीं लौटी. उनकी शिकायत के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की. जांच में पता चला कि उसे बंधक बनाकर एक मंदिर में रखा गया और कई दिनों तक रेप किया गया. बाद में उसकी हत्या कर दी गई.

Previous articleThomson ने स्मार्ट TV किया लॉन्च , कीमत 13,490 रुपये
Next articleयहां निकली है12वीं पास के लिए जॉब्स, जल्द करें आवेदन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here