क्या Apple MacBook Pro को टक्कर देगा Xiaomi NoteBook Pro

0

चीनी टेक्नॉलोजी कंपनी शाओमी पहली बार जब बाजार में आई तो इस वादे के साथ की वो iPhone को टक्कर देगी. स्मार्टफोन लॉन्च होने शुरू हुए, बेहतर स्पेसिफिकेशन और डिजाइन भी ठीक ठाक ही रहे और कुछ हद तक चीन सहित कुछ दूसरे देशों में हाई एंड स्मार्टफोन यूजर्स को भी आकर्षित किया है. हालांकि शाओमी के स्मार्टफोन को iPhone के टक्कर का कहना अतिश्योक्ति हो सकती है.

अब तक शाओमी ने ऐपल के प्रोडकट्स से टक्कर लेने का इरादा खत्म नहीं किया है. हाल ही में कंपनी अपना पहला लैपटॉप लॉन्च किया जिसका नाम Mi Notebook Air रखा गया है वैसे ही जैसे MacBook Air है. इसमें कोई शक नहीं कि Mi Notebook Air बेहतरीन स्पेसिफिकेशन और अच्छे डिजाइन वाला पावरफुल और हल्का लैपटॉप है, लेकिन क्या इसने MacBook Air के यूजर्स में सेंध लगाई ये कहना मुश्किल है.

बहरहाल अब शाओमी Mi Notebook Pro लॉन्च करने जा रही है जिसके डिजाइन और स्पेसिफिकेशन्स कथित तौर पर लीक हो गए हैं. हालांकि नए लैपटॉप लॉन्च के लिए कंपनी ने मीडिया इन्वाइट्स भेजने शुरू किए हैं.

क्या MacBook Pro को टक्कर देगा Mi Book Pro
रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी के अगले लैपटॉप की कीमत 6,000 युआन (लगभग 58,600 रुपये) होगी. लीक्ड जानकारी के मुताबिक इसमें 4K रिजोलुशन वाला डिस्प्ले लगा होगा और इसें 14Nm का Intel i7 6700HQ प्रोसेसर दिया जाएगा. इसके दो मॉडल आएंगे जिसमें एक की स्क्रीन 12.5 इंच की होगी जबकि दूसरी 13.3 इंच का होगा.

ग्राफीक्स के लिए डेडेकिटेड GeForce GTX 960M ग्राफीक्स कार्ड दिया जा सकता है और खबर ये है कि इसमें 16GB DDR4 रैम होगा. इंटरनेल स्टोरेज के लिए इसमें 512GB की एसएसडी होगी जो आम हार्ड डिस्क से फास्टर स्पीड देती है. खास बात यह है कि इसमें 4G LTE कनेक्टिविटी भी दी जा सकती है जिसकी वजह से यह बाजार में पावरफुल लैपटॉप्स को टक्कर दे सकता है.

हालांकि कुछ रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि यह Mi Notebook Air का अगला वर्जन है, लेकिन स्पेसिफिकेशन अगर ऐसे हुए तो ऐसा लगता है कि इसे नए तरीके से पेश किया जाएगा. आपको बता दें कि इस बार ऐपल ने अपने नए MacBook Pro में टचबार दिया है और मैकबुक एयर को सीरीज को खत्म किया जा सकता है.

Previous articleमानव जीवन की गरिमा के लिये अपनायें यीशू मसीह की शिक्षाएँ
Next articleडिजिटल इकोनॉमी का मतलब लेन-देन में कैश का कम इस्तेमाल-जेटली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here