गर्व के साथ आखिरी वनडे में टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने पहनी ‘मां’ के नाम की जर्सी

0

विशाखापट्टनम में खेले जा रहे पांचवें और आखिरी वनडे मुकाबले में टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी एक खास अंदाज में मैदान पर उतरे हैं. भारतीय खिलाड़ियों ने बड़े गर्व के साथ पहली बार अपनी मां के नाम की जर्सी पहनी है. भारतीय टीम के हर खिलाड़ी की टीशर्ट के पीछे उनकी मां का नाम लिखा है. इसके पीछे का तर्क ये है कि हर किसी के जीवन में मां का योगदान सबसे बड़ा होता है, तो सिर्फ पिता का नाम ही लेकर मैदान में क्यों उतरा जाए.

महेंद्र सिंह धोनी की टीशर्ट पर देवकी लिखा है तो विराट कोहली की जर्सी के पीछे उनकी ‘मां’ सरोज का नाम लिखा है. दरअसल, यह स्टार प्लस के ‘नई सोच’ अभियान का नतीजा है. जिसमें ये खिलाड़ी प्रचार में अपने और अपने पिता के नाम की जगह मां के नाम का इस्तेमाल कर रहे हैं. क्रिकेटरों का मानना है इससे अधिक पहचान बनेगी. चैनल नए इसके लिए बोर्ड के साथ करार भी किया है.

धोनी, कोहली और रहाणे एक विज्ञापन में टीशर्ट पहने नजर आए थे
हाल ही में भारतीय वनडे टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली और स्टार क्रिकेटर अंजिक्य रहाणे एक विज्ञापन में भी नजर आए थे. इसमें ये तीनों खिलाड़ी इस मुहिम का समर्थन करते नजर आए थे. उस दौरान धोनी ने कहा था कि ‘इतने दिनों से मैं अपने पिता का का नाम पहन रहा था, तब तो किसी ने कभी नहीं पूछा कि कोई खास वजह. अब लोग इसकी वजह पूछ रहे हैं.

‘मैं जो हूं अपनी मां के वजह से हूं’
वहीं विराट का कहना था कि मैं आज जो हूं अपनी मां की वजह से हूं, मैं जितना कोहली हूं, उतना सरोज भी. वहीं रहाणे का कहना था कि लोग कहते हैं कि पिता का नाम रोशन करो, लेकिन मेरे लिए मां का नाम रोशन करना भी उतना ही महत्वपूर्ण है. इस मुहील हर किसी को भावूक बना दिया है.

Previous articleबैटल फॉर बिटोरा’’ पर काम शुरू हो चुका है: सोनम
Next articleसर्जिकल स्ट्राइक पर रक्षा मंत्री ने कहा- ऑपरेशन का सबसे बड़ा श्रेय PM मोदी को

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here