गोवा में भाजपा-विरोधी मोर्चा बनाने का राउत का विचार ‘मुंगेरी लाल का सपना’ : भाजपा

0

भाजपा ने गोवा में भाजपा-विरोधी मोर्चा बनाने के शिवसेना सांसद संजय राउत के विचार का मखौल उड़ाते हुए इसे ‘मुंगेरीलाल का सपना’ करार दिया। गोवा भाजपा के अध्यक्ष विनय तेंदुलकर ने यह भी कहा कि राउत को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनकी पार्टी महाराष्ट्र की जनता से किए गए वादे पूरे करे, जहां उसने कांग्रेस और राकांपा की मदद से सरकार बनाई है।

तेंदुलकर ने 1989 में दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक की ओर इशारा करते हुए कहा, “राउत, ‘मुंगेरीलाल के हसीन सपने’ की तरह दिन में ख्वाब देख रहे हैं।” गौरतलब है कि राउत ने शुक्रवार को कहा कि गोवा में जल्द ही भाजपा-विरोधी गठबंधन बनाया जाएगा। उन्होंने यह बात गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के अध्यक्ष विजय सरदेसाई के साथ मुंबई में हुई बैठक के बाद कही।

गोवा में किसी भी गठबंधन में शामिल होने में रुचि नहीं: कांग्रेस
संजय राउत द्वारा गोवा में विपक्षी दलों के गठबंधन का विचार पेश किए जाने के कुछ घंटों बाद ही राज्य कांग्रेस ने भाजपा सरकार को गिराने के लिए किसी गठबंधन में शामिल होने से इंकार किया। गोवा कांग्रेस के अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने कहा कि उनकी पार्टी सरकार गिराने के लिए सत्तारूढ़ पार्टी के विधायकों की खरीद-फरोख्त के प्रयास के बजाय विपक्ष में बैठने को तरजीह देगी।

चोडनकर ने कहा,”मुझे गोवा में भाजपा सरकार को गिरता देख खुशी होगी। लेकिन ऐसी कोई संभावना नहीं है क्योंकि भाजपा को (40 सदस्यीय विधानसभा में) 30 विधायकों का समर्थन हासिल है। मैं सरकार को गिराने के बजाय विपक्ष में बैठने को प्राथमिकता दूंगा।” इससे पहले महाराष्ट्र में शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस सरकार के गठन के अगले दिन यानि शुक्रवार को राउत ने कहा कि पड़ोसी राज्य गोवा में भी भाजपा विरोधी गठबंधन बनाया जाएगा।”

राउत ने भाजपा के पूर्व सहयोगी दलों महाराष्ट्र गोमांतक पार्टी (एमजीपी) और गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के नेताओं से इस मुद्दे पर बात की थी। हालांकि (जीएफपी) के अध्यक्ष विजय सरदेसाई ने शिवसेना के प्रस्ताव का समर्थन किया था जबकि एमजीपी के सुदीन धवलीकर ने भी कहा था कि ऐसा गठबंधन संभव है।

Previous articleसभी जिलों में लागू करें “आयुष्मान मध्यप्रदेश” योजना – मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ
Next articleक्या आप जानते है सर्दियों में पालक खाने से होते हैं ये जबरदस्त फायदे