गिलगित बाल्टिस्तान J-K का हिस्सा, PAK ने किया अवैध कब्जा-सेना प्रमुख

0

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर(पीओके) और गिलगित बाल्टिस्तान को जम्मू-कश्मीर का हिस्सा बताया है. बिपिन रावत ने कहा है कि पाकिस्तान इसपर अवैध कब्जा कर रखा है.

उन्होंने कहा कि जब हम जम्मू और कश्मीर कहते हैं, तो जम्मू और कश्मीर के पूर्ण राज्य में पीओके और गिलगित बाल्टिस्तान शामिल है. इसलिए पीओके और गिलगित बाल्टिस्तान एक अधिकृत क्षेत्र बन गया है, एक ऐसा क्षेत्र जो हमारे पश्चिमी पड़ोसी द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया है.

उन्होंने आगे कहा कि जिस क्षेत्र पर पाकिस्तान ने अवैध कब्जा कर लिया है वो पाकिस्तानी संस्थान द्वारा नियंत्रित नहीं है. बल्कि आतंकवादियों ने नियंत्रित किया है.

सेना प्रमुख ने कहा कि पीओके वास्तव में एक आतंकवादी नियंत्रित देश या पाकिस्तान का एक आतंकवादी नियंत्रित हिस्सा है. अनुच्छेद 370 पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के लिए ये उच्च समय था.

उन्होंने कहा कि माहौल को खराब करने का प्रयास किया जा रहा है. इसलिए ट्रक चालकों पर हमला हो रहा है. स्कूल खोलने के खिलाफ स्कूल प्रशासन को धमकी दी जा रही है. लेकिन, हमें यकीन है कि स्थिति वापस सामान्य हो जाएगी.

Previous articleफेसबुक-गूगल रामदेव के खिलाफ आपत्तिजनक वीडियो हटाए-हाईकोर्ट
Next articleसत्यपाल मलिक का तबादला, जीसी मुर्मू होंगे जम्मू-कश्मीर के पहले उपराज्यपाल