ग्रीष्म ऋतु को ध्यान में रखते हुए पेयजल हेतु कार्ययोजना तैयार करें – संभाग आयुक्त

0

ग्वालियर – (ईपत्रकार.कॉम) |संभाग आयुक्त श्री एम बी ओझा ने अंतरविभागीय समन्वय समिति की बैठक में विभागीय योजनाओं की समीक्षा करते हुए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधीक्षण यंत्री को निर्देश दिए कि आगामी ग्रीष्म ऋतु में पेयजल की किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो। इसके लिए जिलेवार कार्ययोजना तैयार करें। संभाग आयुक्त श्री ओझा सोमवार को मोतीमहल के मानसभागार में अंतरविभागीय समन्वय समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

संभाग आयुक्त श्री ओझा ने सीएम हैल्पलाइन के आवेदन पत्रों की विभागवार समीक्षा करते हुए सभी संभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सुनिश्चित करें कि सीएम हैल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण में गति लाते हुए उनमें कमी लाएं। उन्होंने निर्देश दिए कि उनके अधीनस्थ जिला अधिकारियों को निर्देशित करें कि सीएम हैल्पलाइन में प्राप्त होने वाले आवेदन पत्र जिनका निराकरण एल-1 स्तर पर ही संभव हो, उसे उसी स्तर पर निराकरण करने की कार्रवाई करें। श्री ओझा ने शासन द्वारा घोषित समर्थन मूल्य पर गेहूँ खरीदी के संबंध में चर्चा करते हुए खाद्य आपूर्ति नियंत्रक को संभाग स्तरीय बैठक आयोजित कराने के निर्देश दिए।

बैठक में लंबित पेंशन प्रकरण, निर्माण एजेन्सियों द्वारा किए जा रहे निर्माण कार्यों की प्रगति घाटीगांव के नोनेरा में स्थापित होने वाले गौ अभ्यारण्य आदि के संबंध में भी चर्चा की।

Previous articleहाईस्कूल एवं हायर सेकेण्डरी की परीक्षाएं केन्द्राध्यक्ष एवं सहायक केन्द्राध्यक्ष पूर्ण सतर्कता एवं निष्ठा के साथ संपन्न कराएं-कलेक्टर
Next articleविधायक पुत्र के शादी समारोह में पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया सहित मंत्रीगण हुए शामिल