चाणक्य के अनुसार खुशहाली के लिए करें इन गुणों वाली लड़कियों से शादी

0

आचार्य ने सिर्फ अर्थशास्त्र और राजनीति क्षेत्र से जुड़े विषयों पर अपने अनुभव दुनिया से साझा किए हैं बल्कि उन्होंने आम मानवीय व्यवहार, स्त्री-पुरुष गुण-दोष और भावी संकटों की पहचान करने के संबंध में तमाम ऐसी गूढ़ बातें बताईं है जो आज के समय में भी यथार्थ के काफी करीब जान पड़ती हैं। चाणक्य ने बताया है कि अगर आप इन चार लड़कियों से शादी करते है तो आप हमेशा खुश रहेंगे और आपको दुनिया की सारी खुशी मिलेगी। तो चलिए जानते है शादी कर सुखमय जीवन के लिए कैसी लड़कियों का चुनाव करें.

1. जो आप से प्रेम करती हो :- आचार्य के अनुसार जो स्त्री पुरुष से प्रेम करती हो, और उसकी चिंता भी करती है, ऐसे स्त्री को कभी नहीं छोड़ना चाहिए। ऐसी स्त्री के साथ आपके कितने भी प्रकार के विवाद क्यों न हो उसका साथ हमेशा देना चाहिए। ऐसी स्त्री आपके जिवन में आज नहीं तो कल, लेकिन वो आपके लिए हमेशा खुशियां ही लाएगी।

2. किसी दूसरे व्यक्ति से न करना चाहती हो विवाह :- आचार्य कहते है, उसी स्त्री से शादी करें जो किसी और से प्रेम नहीं करती हो, यदी आप किसी ऐसी स्त्री को अपना जीवन साथी बनाते हैं, जो किसी और के प्रेम में है, तो उसका ध्यान हमेशा अपने प्रेमी की ओर ही लगा रहेगा, और वो आपने पति के साथ पूरे मन से नहीं जुड़ पाएगी।

3. जो स्त्री आपके स्भाव को पसंद करती हो :- आचार्य के अनुसार आप चाहे कितने भी सुंदर हो, लेकिन विवाह वैसी स्त्री से ही करे जो आपके स्भाव को पसंद करती हो, क्योंकि उम्र के साथ-साथ आपकी सुंदरता भी ढलने लगती है, ऐसी स्थिती में आपके सुंदरता से प्रेम करने वाली स्त्री आप से दूर होती जाएगी, और जब आपको उसकी सबसे ज्यादा जरूरत होगी, तब वह आप का साथ छोड़ चुकी होगी।

4. जो स्त्री एपने पति में पिता को देखती हो :- आचर्य के अनुसार जो स्त्री अपने होने वाले पति में अपने पिता की छवि देखती है, क्योंकि स्त्री चाहती है कि उसका पति उसे पिता की तरह ख्याल रखे, इस लिए आप शादी से पहले या शादी के बाद अपनी पत्नी से बातचीत कर इसकी जानकारी ले सकते है कि वह क्या चाहती है। ऐसा करने के वह आप के साथ हमेशा जुड़ी रहेगी, और आपको जीवन हमेशा खुशहाल रहेगा।

Previous articleबुधवार को किया गया ये काम बनाएगा आपको कुबेर के समान धनवान
Next articleकेजरीवाल सरकार को लग सकता है एक और झटका!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here