जम्मू-कश्मीरः आतंकियों का दूसरा अटैक, कुलगाम के CRPF कैंप पर हमले में 3 जवान घायल

0

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सोमवार को आतंकियों ने सीआरपीएफ कैंप पर हमला किया। आतंकियों का यह एक दिन में दूसरा हमला है। हमले के बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक, हमले में तीन जवानों के घायल हो गए है।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में तड़के केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) नाका पर हमले में दो जवान और एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) शहीद हो गए जबकि सुरक्षा बलों की जवाबी कारर्वाई में लश्कर ए तैयबा का शीर्ष कमांडर सज्जाद समेत दो आतंकवादी मारे गए। इस हमले के तुरंत बाद ही सुरक्षा बलों ने इलाके को चारों और से घेर लिया और सघन घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया जिसमें लश्कर ए तैयबा के दो आतंकवादी ढेर हो गए जिसमें शीर्ष कमांडर सज्जाद उर्फ हैदर भी मारा गया।

कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने हैदर की हत्या को सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी सफलता बताया। उन्होंने बताया कि ताजा रिपोर्ट मिलने तक ऑपरेशन जारी था। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता और पुलिस ने बताया कि बारामूला जिले के करीरी इलाके में सीआरपीएफ नाका पार्टी पर तीन आतंकवादियों आज तड़के हमला कर दिया था जिसमे सीआरपीएफ के दो जवान और जम्मू कश्मीर पुलिस के एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) गंभीर रूप से घायल हो गए थे जिनकी बाद में मृत्यु हो गई।

कुमार ने बताया कि आतंकवादी ने झाड़ियों-जंगलों से निकलकर अचानक नाका पार्टी पर हमला कर दिया था जिसके बाद वे फिर से जंगल में भाग गए थे। आतंकवादी हमले के तुरंत बाद इलाके में तलाशी एवं घेराबंदी अभियान चलाया गया। प्रवक्ता ने बताया कि अभियान के दौरान छुपे हुए आतंकवादियों का पता लगाने के लिए खोजी कुत्तो को भी इलाके में भेजा गया ताकि आतंकवादियों का पता लगाया जा सके। इसके बाद आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और उनके पास से भारी मात्रा में हथियार,गोला-बारूद,पुलिस से छीनी हुई राइफल और अन्य सामान बरामद किया गया।

Previous articleमुंबईः पालघर के नांदोलिया फैक्ट्री में लगी आग, 4 घायल
Next articleप्रसिद्ध शास्त्रीय गायक पंडित जसराज का 90 साल की उम्र में हुआ निधन