जासूसी के लिए होता है Tesla का इस्तेमाल तो बंद कर दूंगा कंपनी-एलन मस्क

0

अमेरिका की प्रमुख इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला के CEO एलन मस्क ने शनिवार को कहा कि, यदि टेस्ला की कार का इस्तेमाल जासूसी के लिए हुआ तो वह अपनी कंपनी बंद कर देंगे। उनकी यह प्रतिक्रिया, चीन की सेना द्वारा टेस्ला की गाड़ियों को पूरी तरह से बैन कर दिए जाने के बाद आई है। इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मस्क ने यह बात कही। मस्क ने कहा कि सिर्फ चीन ही नहीं बल्कि दुनिया के किसी भी देश में अगर ऐसा होता है तो टेस्ला कंपनी बंद हो सकती है।

चीनी सेना ने क्यों बैन की टेस्ला
अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चीनी सेना ने टेस्ला की कारों में लगे कैमरों से उनके परिसर की सुरक्षा को खतरा बताते हुए इनके प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। टेस्ला पर प्रतिबंध से जुड़ी यह रिपोर्ट्स ऐसे समय में सामने आई हैं जब चीन और अमेरिका के अधिकारी अलास्का में बातचीत कर रहे हैं, जो बाइडन के अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार दोनों देशों के अधिकारियों के बीच बातचीत हो रही है।

चीन दुनिया का सबसे बड़ा कार बाजार
एलन मस्क ने क्वांटम फिजिक्स से जुड़े चीनी विशेषज्ञों के एक पैनल के साथ हुई वार्ता में इस बात पर जोर दिया कि दुनिया की दो सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं अमेरिका और चीन को आपस में विश्वास बहाल करने की जरुरत है। बता दें कि चीन दुनिया का सबसे बड़ा कार बाजार है और इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को लेकर यहां बड़ी प्रतिस्पर्धा है। पिछले साल टेस्ला ने चीन में 1,47,445 कारों की बिक्री की थी, जो कि विश्व भर में उसकी कारों की बिक्री का 30 प्रतिशत है। हालांकि, टेस्ला को चीन में घरेलू कार निर्माता कंपनी नियो इंक से तगड़ा कंपटीशन मिल रहा है।

Previous articleखाने के साथ उपर से नमक लेना हो सकता है आपकी सेहत के लिये खतरनाक
Next articleअगर आप भी सुबह उठते ही अपना चेहरा आईने में देखते है तो यह खबर जरुर पढ़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here