जिन्होंने आपके साथ फर्जी वादे किए,उन्हें एक सबक सिखाइये-सोनिया गांधी

0

सोनिया गांधी ने गुरुवार को कहा कि वोट एक महत्वपूर्ण हथियार है जिसका इस्तेमाल लोग उन्हें सबक सिखाने के लिए कर सकते हैं, जिन्होंने उनके साथ फर्जी वादे किए। सोनिया ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 2014 के चुनावों में बड़े वादे करने को लेकर नाम लिया।

रायबरेली के सरेनी में पहली चुनावी बैठक को संबोधित करते हुए सोनिया ने कहा- “अगले कुछ दिनों में आप वोट करने जाएंगे। आपका वोट काफी महत्वपूर्ण है, जिससे आप उन्हें सबक सिखा सकते हैं जिन्होंने आपके साथ फर्जी वादे किए… इसके जरिए आप अपने भविष्य बदल और बना सकते हैं।“

इस सार्वजनिक बैठक में प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं जो लगातार रायबरेली में मां सोनिया गांधी और अमेठी में भाई राहुल गांधी के लिए कांग्रेस की तरफ से प्रचार की अगुवाई कर रही हैं। इस बैठक में स्व. अरूण नेहरू की बेटी अवंतिका नेहरू भी मौजूद थीं।

सोनिया ने कहा- “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों के साथ लंबे वादे किए। इन वादों में सभी लोगों को 15 लाख रुपये देने, दो करोड़ नौकरियां और किसानों की आय दोगुनी करना भी शामिल था। कामकाजी वर्गों के लिए कई घोषणाएं की गई और ताकि उन्हें समृद्ध बनाया जा सके। लेकिन, सच्चाई आपके सामने है। आप सभी समस्याओं का सामना कर रहे हैं। युवा नौकरियों की तलाश कर रहे हैं और किसान समझ गए कि आय दोगुनी करने का वादा महज जुमला था। महिलाओं को परिवार चलाना मुश्किल हो रहा है। नोटबंदी और जीएसटी ने छोटे व्यापारियों पर बुरी तरह से असर डाला है जबकि मोदी सरकार ने बड़े उद्योगपतियों को सभी तरह की मदद और सरकार फंड दिए।”

प्रियंका ने अपने भाषण में लोगों को यह बीजेपी उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह के बारे में बताया, जो हाल में कांग्रेस का हाथ छोड़कर कमल का दामन थामा है।

प्रियंका ने कहा- “बीजेपी उम्मीदवार इससे पहले कांग्रेस में थे। वह उन लोगों में शामिल हैं जो मेरे पैर पड़ते थे और मुझे अपनी बहन कहते थे। और यह कहते थे कि मैं कभी कांग्रेस नहीं छोड़ूंगा। अब वह मेरी मां के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। अगर एक व्यक्ति अपनी नेता, पार्टी और विचारधारा के वफादार नहीं हो सकते हैं तो वे कैसे लोगों के प्रति वफादार हो सकते हैं।”

Previous articleCM कमलनाथ ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला , बोले- उनकी मानसिकता मारने-काटने की
Next articleआज है शनि अमावस्या,शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए करें ये उपाय