दिल्ली हिंसा:धर्म नहीं सिर्फ लोग देते हैं नफरत फैलाने की इजाजत-कमल हासन

0

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी को लेकर उत्तर पूर्वी दिल्ली में हालात काफी बिगड़ गए हैं जिसके चलते 4 जगहों पर कर्फ्यू लगाया जा चुका है. हिंसक मुठभेड़ों के बाद नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में पुलिस ने उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश जारी किया है. बॉलीवुड से भी कई सितारों की इस मामले में प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. एक्टर और राजनेता कमल हसन ने भी इस मामले में ट्वीट करते हुए लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है.

कमल हसन ने ट्वीट करते हुए लिखा, आखिर कैसे हमारे संगठित और विविधता से भरे देश में हम इन नफरती बच्चों को उन्माद फैलाने दे रहे हैं? रुक जाओ. इससे पहले कि देर हो जाए, कृपया तर्क की ओर लौट आइए. कोई भी धर्म नफरत फैलाने की इजाजत नहीं देता है, सिर्फ लोग नफरत फैलाते हैं. हिंदुस्तान इससे पहले भी ऐसे पागलपन से बच कर निकलने में कामयाब रहा है. मैं उम्मीद करता हूं कि ये देश दोबारा ऐसा करने में कामयाब रहेगा.

गौरतलब है कि कमल हसन के अलावा अनुराग कश्यप, स्वरा भास्कर, संध्या मृदुल, कृतिका कामरा, मोहम्मद जीशान अयूब जैसे कई सितारों ने उत्तर दिल्ली में उग्र होते हालातों के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए एक्शन लेने की अपील की है.

Previous articleअमेरिका-तालिबान समझौते के लिए कतर ने पाक को किया आमंत्रित
Next articleचंदू और लालची चाचा -एक कहानी