नए साल में तरक्की और समृद्धि पाने के लिए आज ही शुरू कर दें ये काम

0

नए साल को लेकर लोग काफी उत्साहित रहते हैं। ऐसे में लोग बहुत जोरों- शोरों से इसे मनाने की तैयारी में लगे हैं। कोई इस दौरान छुट्टियां प्लान करता है तो कोई इसे घर पर परिवार संग मनाने की सोचता है। अगर आप चाहते हैं कि आपका आने वाला साल खुशियां और तरक्की लेकर आए तो इसे एन्जॉय करने के साथ-साथ कुछ जरूरी वास्तु टिप्स पर भी जरूर ध्यान दें। इसे नए साल से पहले करने से आपकी जिंदगी मंगलमयी और सुख-समृद्धियों से भर जाएगी।

इस दिशा में रखे लाफिंग बुद्धा
फेंगशुई के अनुसार घर में लाफिंग बुद्धा का होना सौभाग्य, सुख, समृद्धी का प्रतीक माना जाता हैं। नए साल में इसे अपने घर या दुकान पर जरूर लेकर आए। यह आपके घर- परिवार के लिए शुभ और खुशियों भरा होगा। इसे हमेशा उत्तर-पूर्व दिशा पर रखें।

सफाई पर दें ध्यान
नए साल आने से पहले अपने घर और दुकान की अच्छे से सफाई करें। अगर आप पेंट करवा सकते है तो ब्लू, वाइट और येलो कलर करवाए। ऐसा करना शुभ होगा।

एक पौधा जरूर लगाएं
जिस घर में पौधे होते हैं वहां सुख, समृद्धि बनी रहती हैं। नए साल में मनी प्लांट और तुलसी का पौधा अपने घर और दुकान पर लगाने से शुभ फल मिलेगा। अगर पहले से यह मौजूद हैं तो इसे साफ करें और रोजाना तुलसी के आगे दिया जरूर जलाए। इससे तरक्की के साधन बने रहेंगे।

पुरानी चीजों को न रखें घर पर
घर या दुकान पर बेकार, पुरानी, टूटी हुई चीजों का होना वास्तुदोष का कारण बनता हैं। इसलिए नए साल से पहले ही घर और दुकान की सफाई करें और बेकार पड़े पुराने सामान को बाहर फेंक दें।

मंदिर की सही दिशा
नए साल में अपने घर को खुशहाली से भरने के लिए मंदिर की सही दिशा की ओर जरूर ध्यान दें। इसे घर के ईशान दिशा में बनवाना चाहिए।

Previous articleमोदी का ‘मेक इन इंडिया’ बना ‘रेप इन इंडिया’-राहुल गांधी
Next articleतोक्यो ओलंपिक से पहले पूरा फोकस फिटनेस और रिकवरी पर: रानी