पुलवामा आतंकी हमला :अगर भारत की सरकार हमें कोई सबूत देगी तो हम इस मसले पर जांच करने के लिए तैयार है: इमरान खान

0

14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के मुद्दे पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बयान जारी किया. इमरान खान ने कहा कि हिंदुस्तान की सरकार ने पाकिस्तान के ऊपर इल्जाम लगाया, लेकिन सऊदी प्रिंस के दौरे को लेकर हमारा ध्यान था. जब क्राउन प्रिंस वापस गए हैं इसलिए अब मैं जवाब दे रहा हूं. हिंदुस्तान की सरकार ने बिना किसी सबूत के पाकिस्तान पर इल्जाम लगा दिया, पाकिस्तान क्यों करेगा, इससे हमें क्या फायदा. अगर भारत की सरकार हमें कोई सबूत देगी तो हम इस मसले पर जांच करने के लिए तैयार है.

अपने बयान में इमरान खान ने कहा कि पिछले 15 साल से हम आतंकवाद के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं, इससे हमें कोई फायदा नहीं है. हर बार कश्मीर में कुछ भी होता है तो पाकिस्तान पर इल्जाम लगाया जाता है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर हिंदुस्तान कोई जांच कराना चाहता है तो हम जांच करने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि हम आतंकवाद पर बात करने को तैयार हैं, हम इसे खत्म करना चाहते हैं. पाकिस्तान को आतंकवाद से काफी नुकसान हुआ है.

इमरान खान ने कहा कि एक नई सोच आनी जरूरी है, कश्मीर के नौजवानों पर से आज मौत का डर ही उतर चुका है.

बता दें कि पुलवामा हमले को पाकिस्तान में बैठे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने अंजाम दिया था. भारत ने इस हमले को लेकर पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया था, जिसके बाद से ही वह बौखला गया है.

भारत ने पाकिस्तान पर दबाव बनाने के लिए उसको दिया मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस ले लिया. इसके अलावा वहां से आयातित सामान पर 200 फीसदी ड्यूटी लगा दी थी. पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर घेरने के लिए भी भारत पूरी तरह से मुस्तैद है.

भारत इस समय दुनिया के कई देशों से बातचीत कर रहा है, ताकि उसे घेरा जा सके. अमेरिका, जर्मनी, समेत दुनिया के कई देश आतंकवाद के खिलाफ एक साथ आए हैं और सीधे तौर पर पाकिस्तान को लताड़ रहे हैं.

मंगलवार को ही इंडियन आर्मी, जम्मू-कश्मीर की पुलिस और सीआरपीएफ की तरफ से साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पाकिस्तान के मंसूबों का पर्दाफाश किया गया था. सेना ने बताया था कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI की मदद से ही जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने पुलवामा में आतंकी हमले को अंजाम दिया था. इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे.

Previous articleसरकार आदेश देगी तभी पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच खेलेगा भारत-राजीव शुक्ला
Next articleजब तक भेदभाव रहेगा, समाज में समानता नहीं आएगी-पीएम मोदी