फिर पुलवामा जैसे हमले की तैयारी में आतंकी, घाटी में रेड अलर्ट जारी

0

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आतंकी साया मंडरा रहा है। सुरक्षा एजेंसियों को मिली खुफिया जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव से पहले आतंकी देश को दहलाने के लिए खतरनाक साजिश रच रहे हैं। जिसके तहत जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर सेना के काफिले को फिर से निशाना बनाया जा सकता है। खुफिया इनपुट के बाद पूरे इलाके में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है।

खुफिया सूत्रों के अनुसार कश्मीर घाटी के सीमावर्ती क्षेत्रों के दो गाइडों को फिदायनी हमला करने में सहायता के लिए तैनात किया गया है। अगले 48 से 72 घंटे के भीतर आतंकी हमला होने की संभावना है। इस बार आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए बाइक का इस्तेमाल ​किया जा सकता है। वहीं खुफिया रिपोर्ट के बाद सेना, जम्मू और कश्मीर पुलिस, विशेष ऑपरेशन समूहों (एसओजी) और सीआरपीएफ इकाइयों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

सूत्रों की मानें तो श्रीनगर का बटवारा और टट्टू ग्राउंड सबसे संवेदनशील इलाके हैं जहां घटना को अंजाम देने की ज्यादा आशंका है। दरअसल, लोकसभा चुनावों के मद्देनजर सुरक्षाबलों की मूवमेंट श्रीनगर में हो रही है। इसलिए आईजी कश्मीर ने यह निर्देश दिए गए हैं कि सुबह 9 बजे से पूर्व कोई भी कॉनवॉय की मूवमेंट नहीं होगी।

गारैतलब है कि इससे पहले भी खुफिया एजेंसियों ने एक अलर्ट जारी किया था जिसके मुताबिक जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी5 से 9 अप्रैल के बीच कश्मीर घाटी में हमला कर सकते थे। वीरवार को भी लोकसभा चुनाव के दौरान देशभर में आतंकी हमले की साजिश का खुलासा हुआ था। सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव के दौरान आतंकियों ने हमले के लिए तीन टीमें बनाई हैं, इनमें अफगानिस्तान के बम एक्सपर्ट भी शामिल हैं।

Previous articleCM कमलनाथ ने कार्यकर्ताओं से कहा – अब नहीं सुधरे तो कब सुधरोगे
Next articleकठुआ की रैली में PM मोदी ने कहा- मुफ्ती और अब्दुल्ला जान लें, मैं मोदी हूं, न झुकता हूं न बिकता हूं