फोन से डिलीट हुए डाटा को ऐसे पाएं वापस

0

क्या आपसे या आपके दोस्त से कभी फोन का डाटा ना चाहकर गलती से डिलीट हुआ है? यदि हां तो यह खबर आपके लिए है। हम आपको बता रहे हैं यदि आप थोड़ी सावधानी रखें तो डिलीट हुए डाटा को आसानी से री-स्टोर कर सकते हैं।

डाटा को री-स्टोर करने में गूगल प्ले पर मौजूद री-साइकल बिन नाम की एंड्रायड ऐप्लीकेशन आपकी मदद कर सकती है। इस ऐप से आप अपने डिलीट हुए मैटर या फोल्डर को फिर से प्राप्‍त कर सकते हैं।

कई बार आपसे या आपके किसी दोस्त से गलती से फोन का डाटा डिलीट हो जाता है। यह आपकी जरूरी फाइल या फोटो कुछ भी हो सकता है। पहले ऐसा होने पर मैटर को वापस पाना काफी मुश्किल होता था, लेकिन अब एंड्रायड यूजर्स डिलीट हुए डाटा को आसानी से पा सकते हैं।

री-साइकल बिन ऐप्लीकेशन को एंड्रायड यूजर गूगल प्ले से इंस्टॉल कर सकते हैं। इसे इंस्टॉल करने के बाद आपके स्मार्टफोन या टैबलेट में कंप्यूटर की तरह रि-साइकल बिन बन जाएगा। अब यदि आपके फोन से कोई भी फाइल डिलीट हो जाती हैं तो यह री-साइकल बिन में चली जाएगी।

इस ऐप्लीकेशन की मदद से आप ऑडियो, वीडियो, फोटो, पीडीएफ फाइल और दूसरी किसी तरह की डिलीट फाइल को दोबारा से हासिल कर सकते हैं। री-साइकल बिन में पड़ी फाइल री-स्टोर करते ही यह उसी लोकेशन पर चली जाती है, जहां से डिलीट हुई थी।

Previous articleराज्यपाल के पास नहीं होता कोई काम, कश्मीर का गवर्नर दारू पीता है-सत्यपाल मलिक
Next articleआज से डेबिट-क्रेडिट कार्ड में होंगे बड़े बदलाव