ब्रिटेन: महिला सांसद जो कॉक्स का मर्डर, चाकू से किए गए थे वार

0

ब्रिटेन में विपक्षी लेबर पार्टी की 41 वर्षीय महिला सांसद जो कॉक्स पर गुरुवार को उत्तरी इंग्लैंड में हमला किया गया. उन पर गोली चलाई गई और चाकू से भी वार किए गए. गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.

यह घटना ब्रिटेन के यूरोपीय संघ सदस्यता पर महत्वपूर्ण जनमत संग्रह से पहले हुई है. बीबीसी ने चश्मदीदों के हवाले से कहा कि हमलावर ने बेटले एंड स्पेन से लेबर सांसद जो काक्स को फुटपाथ पर लहूलुहान छोड़ा. इस घटना में एक अन्य व्यक्ति भी घायल हुआ.

पश्चिम यॉर्कशायर पुलिस ने कहा कि 52 वर्ष के एक व्यक्ति को बीरस्टाल की मार्केट स्ट्रीट के पास गिरफ्तार किया गया. सांसद ने कुछ लोगों के साथ साप्ताहिक बैठक की थी. कॉक्स देश में 23 जून को होने वाले जनमत संग्रह से पहले ब्रिटेन के यूरोपीय संघ में बने रहने का समर्थन कर रही हैं.

कॉक्स को एयर एंबुलेंस से ‘लीड्स जनरल इनफर्मेरी’ लाया गया. चश्मदीद हितेम बेन अब्दुल्ला ने कहा कि घटना के बाद सांसद फुटपाथ पर लहूलुहान हालत में गिर गईं. पश्चिमी यॉर्कशायर पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘गुरुवार को दिन में 12 बजकर 53 मिनट पर पुलिस को बर्सटल के मार्केट स्ट्रीट पर एक घटना की खबर मिली, जहां लगभग 40 वर्ष की एक महिला को गंभीर चोटें आईं.’’ बयान में कहा गया कि एक अन्य व्यक्ति को भी चोटें आईं. 52 वर्ष के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

Previous articleअनिल कपूर को हैं भतीजे अर्जुन के लिए दुल्हन की तलाश
Next articlePM मोदी के गढ़ में सेंध लगाएंगे केजरीवाल, गुजरात में विधानसभा चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here