भारतीय टीम से कुछ मैचों के बाद अंदर-बाहर किए जाने से उनका मनोबल गिरा -उमेश यादव

0

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने कहा कि भारतीय टीम से कुछ मैचों के बाद अंदर-बाहर किए जाने से उनका मनोबल गिरा और उनकी फॉर्म में गिरावट आई जिसे मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग में स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है.

उमेश भारत की विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं हैं. उन्होंने कहा कि उनके लिए कुछ भी सही नहीं हो रहा है और बढ़ते दबाव से उनकी गेंदबाजी की सटीकता और लय पर असर पड़ा.

उमेश ने कहा, ‘हर कोई कह रहा है कि मैं अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रहा हूं और ऐसा क्यों हो रहा है? क्योंकि पिछले दो वर्षों में मैंने घरेलू स्तर पर सभी प्रारूपों में खेलना जारी रखा लेकिन इसके बावजूद मैंने इतने वनडे या टी-20 मैच नहीं खेले. मुझे सिर्फ दो या तीन मैचों के लिए चुना जाता और फिर टीम से बाहर कर दिया जाता.’

उन्होंने कहा, ‘हर कोई सोच रहा है कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दे रहा लेकिन ऐसा नहीं है. ऐसा प्रत्येक तेज गेंदबाज के लिए होता है.’ उमेश ने कहा, ‘इसकी व्याख्या करना मुश्किल है क्योंकि यह हर गेंदबाज के जीवन का हिस्सा है. कभी कभार हमारे लिए दिन अच्छा या फिर बुरा होता है. मुझे लगता है कि यह ऐसा दौर है जहां चार से छह महीनों से मैं इतनी सटीक गेंदबाजी नहीं कर पा रहा हूं.’ उमेश ने अपना पिछला वनडे 24 अक्टूबर को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था.

Previous articleमोदी के हाथ में है SP-BSP का कंट्रोल, मुझ पर नहीं डाल सकते दबाव-राहुल गांधी
Next articleतेज बहादुर यादव का नामांकन रद्द, तेजबहादुर बोले- नामांकन रद्द करना तानाशाही रवैया