भारत पड़ोसी देशों की मदद कर रहा, लेकिन PAK घुसपैठ में लगा-सेना प्रमुख

0

महामारी कोरोना वायरस की चपेट में पूरी दुनिया है. इसके बावजूद पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान अपनी साजिशों से बाज नहीं आ रहा. एक ओर जहां पाकिस्तानी सेना लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रही है तो वहीं उसके आतंकी भारत में घुसपैठ की फिराक में हैं. सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तानी आतंकवादी नियंत्रण रेखा से हर दिन भारतीय सीमा में घुसपैठ का प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने पिछले एक हफ्ते में 15 से ज्यादा आतंकियों का मार गिराया है.

उन्होंने कहा कि भारतीय सेना न सिर्फ कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है, बल्कि सरहद पर आतंकियों को भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है. भारत कोरोना महामारी में पड़ोसी देशों की भी मदद कर रहा है, लेकिन पाकिस्तान आतंकियों की घुसपैठ में लगा है.

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने यह भी कहा कि नियंत्रण रेखा के पार लगभग 20 से 25 सक्रिय आतंकी लॉन्च पैड हैं और भारत स्थिति की निगरानी कर रहा है. आर्मी चीफ ने आगे कहा कि पाकिस्तान ने बालाकोट में फिर से आतंकी कैंप सक्रिय कर दिए हैं.

आर्मी चीफ ने कहा कि कोरोना महामारी को लेकर अन्य देशों की मदद कर रहा है. हम बाकी देशों में मेडिकल टीम और दवाओं को भेज रहे हैं, लेकिन पाकिस्तान आतंक निर्यात कर रहा है. जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने ये बातें नियंत्रण रेखा के पास के क्षेत्रों में अपने दो दिवसीय दौरे के बाद कही. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है और आम नागरिकों को निशाना बना रहा है.

उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जब दुनिया कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए एकजुट हो गई है, तो आपके पड़ोसी ने फायरिंग का सहारा लिया है. दुनिया का ध्यान आकर्षित करने के लिए उसने एक आठ साल के निर्दोष कश्मीरी लड़के की हत्या की है.

Previous articleगर्मियों में कच्चा पपीता खाने के होते हैं जबरदस्त फायदे
Next articleभारतीय राजनयिक परिवार में कोरोना से मौत का पहला मामला,न्यूयॉर्क में पति की गई जान