भारतीय राजनयिक परिवार में कोरोना से मौत का पहला मामला,न्यूयॉर्क में पति की गई जान

0

कोरोना वायरस भारत समेत विश्वभर में कहर बरपा रहा है. अब कोरोना वायरस ब्राजील स्थित भारतीय दूतावास में भी दस्तक दे चुका है. ब्राजील दूतावास में कार्यरत भारतीय राजनयिक के पति की कोरोना वायरस की चपेट में आने से न्यूयॉर्क में मौत हो गई है.

महिला राजनयिक के पति अपने बच्चों के साथ न्यूयॉर्क गए थे. उनको पिछले हफ्ते अस्पलात में भर्ती कराया गया है. इसके बाद वो पिछले 2-3 दिन से वेंटिलेटर पर थे. कोरोना वायरस से मौत का भारतीय राजनयिक से जुड़ा यह पहला मामला है. इससे पहले कोरोना वायरस से भारतीय राजनयिकों और उनके परिवार के किसी भी सदस्य की मौत का मामला नहीं आया था.

वहीं, कोरोना वायरस ने दुनियाभर में 21 लाख 82 हजार से ज्यादा हो चुकी है, जिनमें से एक लाख 47 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. इस वैश्विक महामारी की सबसे ज्यादा चपेट में अमेरिका है. वहां कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 6 लाख 72 हजार 245 से ज्यादा पहुंच चुकी है, जिनमें से 33 हजार 315 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

कोरोना से मौत के मामले में इटली दूसरे नंबर पर है, जहां अब तक 22 हजार 170 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. इसके बाद कोरोना से मौत के मामले में स्पेन तीसरे नंबर पर हैं. वहां मौत का आंकड़ा 19 हजार 300 पार हो चुका है. इसके बाद फ्रांस का नंबर आता है, जहां कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 17 हजार 900 से ज्यादा हो चुकी है. वहीं, भारत में अब तक कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 18 हजार 834 से ज्यादा हो चुकी है, जिनमें से 452 लोगों की मौत हो चुकी है.

Previous articleभारत पड़ोसी देशों की मदद कर रहा, लेकिन PAK घुसपैठ में लगा-सेना प्रमुख
Next articleकोरोना वायरस : रतलाम प्रशासन द्वारा जारी किया गया कोरोना हेल्‍थ बुलेटिन 17-04-2020