भारत में Note 7, Note 7 Pro और Redmi Go मार्च में हो सकते हैं लॉन्च

0

चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी अगले महीने चीन में Redmi Note 7 Pro लॉन्च करने की तैयारी में है. Redmi Note 7 पहले ही लॉन्च कर दिया गया है. ये स्मार्टफोन 48 मेगापिक्सल रियर कैमरे वाला दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है. हालांकि ये अब तक भारत में लॉन्च नहीं किया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी शाओमी Android Go एडिशन का एक स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है. कुल मिला कर तीन नए स्मार्टफोन्स होंगे, जिसे भारत में लॉन्च किया जाएगा.

एक रिपोर्ट के मुताबिक Redmi Note 7 और Redmi Note 7 Pro भारत में मार्च तक लॉन्च होगा. हालांकि कंपनी ने अब तक कोई जानकारी नहीं दी है. शाओमी फैंस लगातार ट्विटर पर इस स्मार्टफोन के बारे में पूछ रहे हैं. वजह साफ है, आक्रामत कीमत पर इस स्मार्टफोन में कस्टमर्स को लुभाने के लिए काफी कुछ है. भारत शाओमी के लिए मुख्य बाजार है और आम तौर पर चीन के बाद कंपनी सबसे पहले बजट स्मार्टफोन भारतीय मार्केट में लॉन्च करती है.

चीनी में Redmi Note 7 हाल ही में लॉन्च किया गया है और उम्मीद है कि भारत में ये वेरिएंट जल्द ही लॉन्च किया जाएगा. ट्रेंड की बात करें तो चीनी कीमत और भारतीय कीमत में ज्यादा फर्क नहीं होता है. चीन में Redmi Note 7 999 युआन में लॉन्च हुआ है यानी भारत में यह 10,500 रुपये में लॉन्च किया जा सकता है.

एक दूसरी रिपोर्ट में ये कहा जा रहा है कि भारत मे सिर्फ Redmi Note 7 Pro ही लॉन्च होगा और इसकी कीमत Note 7 से कुछ ज्याद होगी. इस स्मार्टफोन की कीमत 14 से 16 हजार रुपये के बीच होने की उम्मीद है. Note 7 की डीटेल्स भी लीक हुई हैं जिनके मुताबिक इसमें Redmi Note 7 से बेहतर कैमरा सेटअप और प्रोसेसर होने की उम्मीद है. हालांकि इसमें भी 48 मेगापिक्सल डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा.

डिजाइन की बात करें तो Note 7 Pro भी Note 7 जैसा ही होगा यानी Note 7 Pro भी ग्रेडिएंट फिनिश के साथ आ सकता है. इसमें वॉटर ड्रॉप स्टाइल नॉच और पतले बेजल होंगे. इसे भी कंपनी रेड, पिंक, ब्लू, ब्लैक और पर्पल कलर वेरिएंट्स में लॉन्च कर सकती है.

Redmi Note 7 में 6.3 इंच की डिस्प्ले दी गई है जिसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है. Note 7 Pro में भी यही डिस्प्ले मिलने वाला है. हालांकि हार्डवेयर के मामले में ये फोन एक दूसरे से अलग जरूर होंगे. Redmi Note 7 में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 660 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है, जबकि Note 7 Pro में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर दिए जाने की उम्मीद है. इसके अलावा Note 7 Pro कैमरा 48 मेगापिक्सल का ही होगा, लेकिन सेंसर Note 7 से अलग होगा और इसमें Sony IMX 586 दिया जाएगा.