महाराष्ट्र चुनाव: गठबंधन में बड़े भाई और छोटे भाई जैसा कुछ नहीं- उद्धव ठाकरे

0

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू हो गई है. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ-साथ आदित्य ठाकरे भी मौजूद हैं. फडणवीस ने आदित्य ठाकरे को बधाई देते हुए कहा कि वो सबसे ज्यादा वोटों से जीतेंगे. उन्होंने कहा कि गठबंधन के लिए सबको समझौता करना पड़ता है, इस गठबंधन के लिए भी सभी ने समझौता किया.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि कुछ लोग सोच रहे थे कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन होगा या नहीं होगा. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए ने पूर्ण बहुमत से जीतकर सरकार बनाई थी. कुछ जगह पार्टी में मतभेद है, जिसको 2-3 दिन में सुलझा लिया जाएगा. जिन्होंने पार्टी के खिलाफ बगावत की है, उनको जनता जवाब देगी.

इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी और शिवसेना भाई-भाई हैं. इस गठबंधन में बड़े भाई और छोटे भाई जैसा कुछ भी नहीं हैं. महाराष्ट्र के बेहतरी और फायदे के लिए काम करना है. उन्होंने कहा कि पहले तो बीजेपी-शिवसेना के गठबंधन होने पर ही सवाल था, लेकिन अब हम चुनाव में साथ आ गए हैं.

उद्धव ठाकरे ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद महाराष्ट्र में माहौल बदल गया है. शिवसैनिकों के सपनों का भी सम्मान किया गया है और यह आदित्य ठाकरे के मुख्यमंत्री बनने का पहला कदम है. आदित्य ठाकरे का सपना महाराष्ट्र की बेहतरी के लिए काम करना है.

Previous article2025 तक 26 अरब डॉलर के भारतीय रक्षा उद्योग का लक्ष्य: राजनाथ
Next articlePMC बैंक घोटाला में मुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पूर्व एमडी जॉय थॉमस को किया गिरफ्तार