मुख्यमंत्री ने छीपानेर में लिफ्ट इरिगेशन परियोजना, सीहोर-हरदा सड़क का किया निरीक्षण

0

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जो भी अधिकारी-कर्मचारी ईमानदारी से काम करेंगे उनको कंधे पर बैठायेंगे और जो गड़बड़ करेंगे उन्हें घर बिठाऊंगा और नए लोगों को नौकरी दूंगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान सोमवार को सीहोर जिले के नसरूल्लागंज से लगी छीपानेर सिंचाई परियोजना और सीहोर-हरदा मार्ग के निर्माण कार्यों के औचक निरीक्षण करने के बाद बोल रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मौके पर मौजूद एससीएस जल संसाधन श्री एस.एन. मिश्रा को निर्देश दिए कि सभी काम 31 दिसम्बर तक पूर्ण कर लें और टेस्टिंग आदि कर 5 हजार 70 हेक्टेयर में सिंचाई प्रारंभ हो जाए। उन्होंने कहा कि पंप-पाइप लाइन और नहरों की गुणवत्ता उच्च स्तर की हो। उल्लेखनीय है कि इस योजना के प्रारंभ होने पर सीहोर और देवास जिले के 69 गाँवों के खेतों को सिंचाई का पानी मिलने लगेगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सिंचाई योजना के पुल को अपना महत्वाकांक्षी और ड्रीम प्रोजेक्ट बताते हुए कहा कि इस पर आवागमन भी शीघ्र प्रारंभ होगा । इस पुल का निर्माण कार्य हो चुका है, एप्रोच मार्ग के कुछ काम ही शेष रह गए हैं वह भी 3 जनवरी तक पूरा हो जाएंगे और संभव हुआ तो 5 जनवरी को लोकार्पण कर सीहोर तथा हरदा जिले के नागरिकों को सौगात दी जाएगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्माण आदि के कार्य पर संतोष व्यक्त किया।

शासकीय उचित मूल्य दुकान का औचक निरीक्षण

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने छीपानेर में शासकीय उचित मूल्य की दुकान का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने राशन दुकान के नियमित खुलने तथा स्टॉक पंजी संधारण की जानकारी ली। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने राशन दुकान में रखे राशन का वजन करवा कर निर्धारित मात्रा का आंकलन कर राशन की गुणवत्ता देखी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने राशन दुकान पर राशन लेने आए हितग्राहियों से जानकारी ली कि दुकान समय पर खुलती है या नहीं और सभी को राशन समय पर मिलता है या नहीं। हितग्राहियों ने समय पर राशन मिलने की बात कही और बताया कि राशन संबंधी उन्हें कोई शिकायत नहीं है।

मतदाता सूची में पात्र युवाओं के नाम जोड़ने के निर्देश

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने छीपानेर के नागरिकों से मतदाता सूची के संबंध में चर्चा भी की। उन्होंने 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके सभी मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जोड़ने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी मतदाता का नाम मतदाता सूची से वंचित न रहे। साथ ही जिन मतदान केन्द्रों की प्रगति कम है, वहाँ कोटवार द्वारा मुनादी करवाई जाये, जिससे सभी पात्र युवाओं के नाम मतदाता सूची में जोड़े जाए। सांसद श्री रमाकांत भार्गव सहित अनेक जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here