मेरे साथ हो रहा आतंकियों जैसा बर्ताव-सपा सांसद आजम खान

0

समाजवादी पार्टी के सांसद और दिग्गज नेता आजम खान की रामपुर कोर्ट में पेशी है. सीतापुर जेल से बाहर आते ही आजम खान ने कहा कि मेरे साथ आतंकवादियों वाला व्यवहार हो रहा है. इस सरकार में मेरे साथ बहुत ही अमानवीय व्यवहार हो रहा है. आजम खान को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सीतापुर से रामपुर कोर्ट के लिए ले जाया जा रहा है. रामपुर की एडीजे-6 कोर्ट में आजम खान की पत्नी तंजीम फातिमा और अब्दुल्ला आजम की पेशी है.

सपा सांसद आजम खान के साथ उनकी पत्नी तंजीम फातमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को रामपुर जेल में न्यायिक हिरासत में भेजा गया था, लेकिन तीनों को रामपुर से सीतापुर जेल भेज दिया गया. कोर्ट से बगैर अनुमति लिए आजम परिवार को एक से दूसरे जेल में शिफ्ट किए जाने को आधार बनाकर अब आजम के वकील ने अवमानना की याचिका दायर की थी.

इस याचिका पर सुनवाई करते हुए शुक्रवार को एडीजे 6 कोर्ट ने सपा सांसद आजम, उनकी पत्नी तंजीम फातमा और बेटे अब्दुल्लाह आजम को रातोरात रामपुर जेल से सीतापुर जेल शिफ्ट किए जाने पर नाराजगी जताई. इसी मामले में शनिवार को ही सुनवाई है.

जेल बदलने पर आपत्ति
आजम खान के वकील खलील उल्लाह खान ने कोर्ट की बगैर अनुमति के जेल बदलने को अवमानना बताया था. उन्होंने आशंका जताई थी कि जेल में यह फेरबदल राजनीतिक साजिश के तहत की गई है . गौरतलब है कि आजम खान के खिलाफ कुल 83 मुकदमे दर्ज हैं, जिनमें से कुछ में आजम की पत्नी और बेटे भी आरोपी हैं. उन्हें एमपी एमलए कोर्ट से 8 मामलों में जमानत को मंजूरी दे दी थी.

2 जन्म प्रमाण पत्र बनवाने से जुड़ा है मामला
दरअसल समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने बुधवार को अपनी पत्नी तंजीम फातमा और बेटे अब्दुल्ला के साथ अपर जिला न्यायाधीश की कोर्ट में सरेंडर किया था . कोर्ट ने अब्दुल्ला आजम को दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के मामले में दो मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था.

क्या है पूरा मामला?
आजम खान, उनकी पत्नी और बेटे को जिस मामले में जेल भेजा गया है, वह अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र बनाने से जुड़ा है. इस मामले में कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया था. अब्दुल्ला आजम की विधानसभा सदस्यता पहले ही रद्द हो चुकी है. आजम खान से जेल में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव भी मुलाकात कर चुके हैं.

Previous articleमंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह ने सुसनेर में 5195 कृषकों को 33 करोड़ के ऋण माफी पत्र बाँटे
Next articleपरिवार, क्षेत्र, प्रदेश और देश की तरक्की में सहभागी बनें महिलाएँ-मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ