मैं अपने अंत समय तक काम करता रहूंगा और भविष्य के लिए नया बीज तैयार करूंगा-कमल हासन

0

अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने तमिलनाडु की जनता से भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में एकजुट होने की अपील करते हुए आज कहा कि इस बुराई के खिलाफ लड़ाई एक आदमी की बूते बात नहीं है। हासन अपनी राजनीतिक पार्टी मक्कल नीति मैय्यम का एलान करने के बाद कल रात एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उनका मुख्य उद्देश्य राज्य को भ्रष्टाचार मुक्त बनाना है।

लालच का नतीजा है राज्य की बदहाली
उन्होंने कहा, हम भ्रष्टाचार के खिलाफ मिलकर लड़ाई लड़ेंगे और एक उदाहरण प्रस्तुत करेंगे। लोग हमसे पूछते हैं कि क्या मैं लोगों को पैसा दूंगा,इस पर मेरा सीधा जवाब होता है, नहीं। अगर आप पैसा लेते हैंं तो अपने प्रतिनिधि से कोई भी काम करवाने की आशा नहीं रख सकते। आपको अपने वोट की ताकत का पता नहीं है। आप कुछ हजार रूपए में इसे बेच देते हैं। अगर आपने अच्छी पार्टी को वोट दिया होता, तो सुशासन की वजह से आपको लाखों रूपये का फायदा होता। हासन ने कहा कि नोट के बदले वोट देकर जनता भी राज्य की दुगर्ति के लिए समान रूप से जिम्मेदार है। जनता सभी प्रकार के भ्रष्टाचार में मूक दर्शक बनी रहती है और राज्य की बदहाली लालच का नतीजा है।

पार्टी करेगी भेदभाव को कम करने की दिशा में काम
उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी का मुख्य एजेंडा समाज के सभी वर्गों को समान शिक्षा मुहैया करना है। वह नौकरी देकर लोगों को धनवान बनाना चाहते हैं ताकि लोग मुफ्त में मिलने वाली चीजों पर निर्भर नहीं रहें। उनकी पार्टी समाज में धर्म और जाति के आधार पर होने वाले भेदभाव को कम करने की दिशा में काम करेगी। उन्होंने कहा, मेरा राजनीतिक आदर्श भी सभी अच्छे मुख्यमंत्रियों की तरह है। धर्म के नाम पर राजनीति को बंद करना चाहिए। हासने कहा मेरी उम्र पर तंज कसने वालों से मैं कहता हूं कि मैं अपने अंत समय तक काम करता रहूंगा और भविष्य के लिए नया बीज तैयार करूंगा। हमारी पार्टी में कोई स्थायी मुख्यमंत्री नहीं होगा। मेरी पार्टी का अंत मेरे साथ नहीं होगा। मैं ऐसी पार्टी बनाना चाहता है जो कई पीढिय़ों तक कायम रहे। हासन ने कहा कि उन्होंने पहले से ही आठ गांव गोद लिये हैं और वह उन्हें पूरी तरह से बदल देंगे।

Previous article22 फरवरी 2018 गुरुवार, पंचांग एवं शुभ मुहूर्त
Next articleआज पीएम ट्रूडो से मिलेंगे पीएम मोदी, कई मुद्दों पर होगी बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here