मैच फिक्सिंग का दोषी पाए जाने पर उमर अकमल पर लगा तीन साल का बैन

0

पाकिस्तान के क्रिकेटर उमर अकमल पर तीन साल के लिए बैन लगा दिया गया है. अब वह क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में नहीं खेल पाएंगे. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी दी. उमर अकमल को पीसीबी के अनुशासनात्मक पैनल के अध्यक्ष जस्टिस (सेवानिवृत्त) फजल-ए-मीरान चौहान ने तीन साल का बैन सौंपा है.

आपको बता दें कि उमर अकमल पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे और उसी मामले में उन पर यह कार्रवाई हुई है. उमर अकमल को पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) शुरु होने से एक दिन पहले ही इसमें हिस्सा लेने से रोक दिया गया था.

पीसीबी ने उमर अकमल के खिलाफ जांच शुरू करने के कारणों का खुलासा नहीं किया, लेकिन उन पर बोर्ड की भ्रष्टाचार निरोधक संहिता की धारा 2.4.4 के तहत फरवरी में हुए दो मामलों के तहत आरोप लगाए गए हैं.

उमर अकमल को पाकिस्तान सुपर लीग के 2020 सीजन के पहले मैच से ठीक पूर्व निलंबित कर दिया गया था. वह पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल के छोटे भाई है.

उमर अकमल पाकिस्तान के लिए आखिरी बार अक्टूबर में खेले थे. वह 16 टेस्ट, 121 वनडे, 84 टी-20 मैच खेलकर क्रमश: 1003, 3194, 1690 रन बना चुके हैं.

अपने करियर की अच्छी शुरुआत करने वाले अकमल की अक्सर प्रशासकों से ठनती रही है. उन्होंने फरवरी में लाहौर स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में एक ट्रेनर को फिटनेस टेस्ट के दौरान कथित तौर पर अपशब्द भी कहे थे.

Previous articleकोरोना को हराने के बाद अब प्लाज्मा डोनेट करेंगी कनिका कपूर, लिया गया ब्लड सैंपल
Next articleप्रधानमंत्री श्री मोदी ने की कोरोना नियंत्रण पर राज्यों से चर्चा