कोरोना को हराने के बाद अब प्लाज्मा डोनेट करेंगी कनिका कपूर, लिया गया ब्लड सैंपल

0

कोरोना वायरस लगातार भारत में अपने पैर पसार रहा है. हालांकि सरकार इससे निपटने के लिए लगातार कदम उठा रही है. सरकार ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए प्लाज्मा थेरेपी को भी एक हथियार बताया है. प्लाज्मा डोनेट करने के लिए कई कोरोना सर्वाइवर्स सामने आ रहे हैं. अब बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर ने भी प्लाज्मा डोनेट करने का फैसला किया है.

कनिका कपूर का प्लाज्मा लेने से पहले लखनऊ स्थित केजीएमयू के डॉक्टर्स की टीम उनका टेस्ट करेगी. इस टेस्ट के बाद ही सुनिश्चित हो पाएगा कि कनिका प्लाज्मा दे सकती हैं या नहीं. अगर सब रिपोर्ट्स पॉजिटिव आती हैं तो कनिका कल या परसों प्लाज्मा देने के लिए केजीएमयू जाएंगी. आज डॉक्टर्स की टीम उनका मेडिकल टेस्ट करने के लिए घर पर पहुंची थी.

प्लाज्मा थैरेपी से कैसे होता है इलाज
जब कोई शख्स कोरोना पॉजिटिव हो जाता है तो ठीक होने के बाद उसके ब्लड में एंटीबॉडीज आ जाती हैं. डॉक्टरों का मानना है कि ऐसे लोगों के ब्लड से प्लाज्मा निकालकर अगर कोरोना मरीजों को दिया जाये तो वो ठीक में होने में मदद करता है. दिल्ली में ये थेरेपी शुरू हो चुकी है, जिससे मरीजों को फायदा मिला है. जबकि बाकी राज्य भी ICMR की इजाजत के साथ ही इस थेरेपी का इस्तेमाल करने की योजना बना रहे हैं.

कनिका कपूर की बढ़ सकती हैं मुश्किलें
दूसरी तरफ कनिका कपूर की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. कनिका कपूर के खिलाफ दर्ज लापरवाही के केस में यूपी पुलिस ने उन्हें नोटिस भेजा है. वह 30 अप्रैल को 11 बजे अपने बयान दर्ज करेंगी. हालांकि अधिकारियों का कहना है कि कनिका कपूर अभी तक जांच में पूरा सहयोग कर रही हैं.

कनिका कपूर ने सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर शेयर की है. 20 मार्च को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें लखनऊ में भर्ती कराया गया था. धीरे-धीरे उनकी तबीयत सुधरने लगी थी और ठीक होने के बाद उन्हें 6 अप्रैल को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था. इसके बाद घर में उन्हें 14 दिन के लिए क्वारनटीन में रखा गया था और अब वह पूरी तरह ठीक हो चुकी हैं.

Previous articleरमजान 2020 :घर पर बनाएं आम रबड़ी
Next articleमैच फिक्सिंग का दोषी पाए जाने पर उमर अकमल पर लगा तीन साल का बैन