राजनाथ ने दिए सर्जिकल स्ट्राइक के संकेत; बोले- कुछ हुआ है, अभी बताऊंगा नहीं

0

क्या बीएसएफ जवान नरेन्द्र सिंह की बर्बर हत्या का बदला एक और सर्जिकल स्ट्राइक करके भारत ने लिया है? अगर केन्द्रीय गृह मंत्री के भाषण पर गौर करें तो यही लगता है कि दो-तीन दिन पहले भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ एक और सर्जिकल स्ट्राइक कर दी है।  राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को इशारों ही इशारों में संकेत दिया कि बीएसएफ जवान नरेंद्र नाथ के साथ हाल ही में हुई बदसलूकी के बदले में दो-तीन पहले ही कुछ ठीक-ठाक हुआ है लेकिन इसके बारे में आपको अभी नहीं बताऊंगा। मुजफ्फरनगर के शुक्र ताल में सिंह ने दहाड़ते हुए कहा कि हमारी सेना के जवान के साथ बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। एक-एक घुसपैठिए को खदेड़ दिया जाएगा।

शहीद-ए-आजम भगत सिंह की प्रतिमा के अनावरण समारोह में शुक्रवार को राजनाथ सिंह ने जोर देते हुए कहाकि ‘शायद आप लोगों ने देखा होगा कि कुछ हुआ है। मैं बताऊंगा नहीं, क्योंकि बताया नहीं जाता है। विश्वास रखिए कुछ बड़ा हुआ है और ठीकठाक हुआ है। दो तीन दिन पहले।’ उन्होंने 2016 में की गई सेना की सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए कहा कि जब पाकिस्तान की ओर से आई सेना ने भारतीय सेना के 17 जवानों को शहीद कर दिया था तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दृढ़ता का परिचय देते हुए फैसला लिया था और हमारी सेना ने उस वर्ष 29 सितम्बर को पाकिस्तान की सीमा में घुसकर साहस और पराक्रम का परिचय दिया था। इसी सर्जिकल स्ट्राइक को हम पराक्रम दिवस के रूप में मना रहे हैं।

राजनाथ सिंह ने कहा कि मैंने बीएसएफ के जवानों से कहा है कि पहली गोली मत चलना और अगर उधर से एक गोली चले तो फिर यह मत गिनना कि तुमने कितनी गोलियां चलाईं। उन्होनें कहा कि भारत अब कमजोर देश नहीं रहा, भारत भी दुनिया का ताकतवर देश बन गया है। तभी तो चीन की सीमा पर उनके जवान धक्कामुक्की करते हैं और थैंक्यू बोलकर चले जाते हैं। यह वही चीन जिसने भारत पर हमला किया था।

Previous articleमाता-पिता को नहीं बताया था कि विश्व चैम्पियनशिप में भाग ले रही हूं: हिमा दास
Next articleअपने जवान की शहादत का बदला ले लिया-बीएसएफ डीजी