तिरंगा यात्रा अमन और शांति के लिए, राजनीति के लिए नहीं: रविशंकर

0

 देश के 70वें स्वतंत्रता दिवस के दो दिन बाद बिहार बीजेपी ने बुधवार को पटना में तिरंगा यात्रा निकाली. बिहार विधानसभा के सामने स्थित शहीद स्मारक के पास से बीजेपी ने इस यात्रा की शुरुआत की, जो पटना के कारगिल चौक पर जाकर खत्म हुई. तिरंगा यात्रा में सैंकड़ों की संख्या में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया.

हाथों में तिरंगा लिए बीजेपी कार्यकर्ता इस यात्रा के दौरान काफी उत्साहित दिखे. ‘वंदे मातरम’ और ‘भारत माता की जय’ के नारों से आसपास का इलाका गुंजायमान हो उठा. बीजेपी के तिरंगा यात्रा को देखने सड़क के दोनों ओर लोगों की भीड़ भी उमड़ पड़ी. बीजेपी के तिरंगा यात्रा में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय के अलावा कई विधायक भी मौजूद थे.

‘आतंकवाद से मुकाबले के लिए यात्रा’
यात्रा में आगे-आगे दो पहिया वाहन पर हाथ में तिरंगा लिए बीजेपी कार्यकर्ता और उसके पीछे एक ट्रक पर सवार बीजेपी के वरीय नेता. चिलचिलाती धूप में भी बीजेपी कार्यकर्ताओं के उत्साह चरम पर थे. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि देश में शांति के लिए और आंतकवाद से डटकर मुकाबला करने के लिए बीजेपी ने तिरंगा यात्रा निकाली है.

तिरंगा यात्रा का राजनीति से लेना-देना नहीं
उन्होंने कहा कि जो काम 70 साल में देश में नहीं हो पाया, उसे बीजेपी अपने पांच साल के कार्यकाल में करना चाहती है. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि तिरंगा यात्रा निकालने का मकसद राजनीति करना नहीं, बल्कि देश में अमन और शांति का पैगाम देना है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बीजेपी तिरंगा यात्रा को राजनीति के चश्मे से नहीं देखती. दूसरों को इसमें राजनीति नजर आती हो तो हमें कुछ नहीं कहना.

 ‘कांग्रेस को जवाब देना चाहिए’
रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के ब्लूचिस्तान के मुद्दे पर दिए गए बयान की घोर निंदा की और कहा कि इस मुद्दे पर कांग्रेस को जवाब देना चाहिए. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने पाकिस्तान को मानवीय अधिकार के उल्लंघन के आधार पर घेरा है. लेकिन कांग्रेस इस मुद्दे पर तीन-चार स्वर में बात कर रही है.

Previous articleगरीबी बेरोजगारी से आजादी के लिए एकजुट हो
Next articleकेजरीवाल बोले- सिद्धू ने पिछले हफ्ते की थी मुलाकात, AAP ज्वॉइन करने के लिए नहीं रखी कोई शर्त

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here