वैलेंटाइन डे पर जाने बिना बोले कैसे जताएं प्यार !

0

आज के समय में अपने प्यार का इजहार करने के लिए लोग “आई लव यू” कह देना ही सबसे आसान तरीका मानते है, पर यदि आप किसी खास को, अपने किसी खास अंदाज में प्यार का इजहार करना चाहते है, तो आज हम बता रहें हैं वो तरीके जिसमें आप बिना इन तीन शब्दों का उपयोग किए अपने पार्टनर को अपने जज्बातों को बयां कर सकते हैं। साथ ही इन तरीकों को अपनाने के बाद आपको काफी खुशी भी महसूस होगी, तो जानें वो इनके बारें में..

1.उन्हें अनदेखा न करें
अपने पार्टनर को वो अटेंशन दें जिसके वो हकदार हैं। लड़कियों को इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए कि वो अपने पार्टनर की मानसिकताओं के साथ न खेलें और न ही उसे अपने चारों ओर नचाने की कोशिश करें। जब भी आपका ब्वॉयफ्रेंड आपके पास हो तो इधर उधर देखने के बजाय उनकी बातों पर ही अपना ध्यान केंद्रित करें। लड़कियों को अपनी प्राथमिकता के साथ अपने पार्टनर की भी प्राथमिकता को पहचानें और जिस प्यार को आप पाना चाहती है, ठीक उसी तरह से अपने पार्टनर को भी प्यार देने की कोशिश करें।

2. अपने पार्टनर की मनपसंदीदा डिश तैयार करें
यदि आप अपने पार्टनर को खुश करना चाहती है तो अपने प्यार को महसूस कराने के लिए आप उनकी मनपसंद डिश को तैयार करके, उन्हें अपने घर पर आमंत्रित करें। इसके साथ ही यदि आप उनको उन्हीं की पसंद का कोई गिफ्ट दें, तो इससे वो काफी खुश हो जाएंगे। हर लड़की को चाहिए कि वो जिसे भी अपना पार्टनर बनाना चाहती है, उसकी हर छोटी बड़ी बातों को समझे और जानें। इसके अलावा उसे खुश रखने की कोशिश भी करें।

3. उनकी पसंद की ड्रेस पहने
अपने प्यार का इजहार करने के लिए आप अपने पार्टनर के साथ यदि किसी डेट पर जाएं तो उस समय वो ड्रेस पहने जो उन्हें बेहद पसंद हो। उनकी पसंद के अनुसार ड्रेस को पहनकर आप अपने मन की फिलिंग्स को उन्हें महसूस करा सकती है।

4. उनके गुणों की करें प्रशंसा
तारीफ सुनना हर किसी को अच्छा लगता है फिर चाहें वो लड़का हो या लड़की। लड़कियों की प्रशंसा तो अक्सर लड़के करते ही है, पर लड़कियां लड़को की तारीफ करने से हिचकिचाती हैं। लेकिन आप अपने पार्टनर को प्यार का एहसास कराने के लिए उनकी अच्छाईयों के बारे में या उनके प्यार के बारे में तारीफ करें, फिर देखिए सामने वाले लड़के के चेहरे की चमक कितनी खिल उठेगी और वो आपके दिल की बात आसानी से समझ लेंगे।

5. उनकी सलाह को तव्वजों दें 
आपकी जिंदगी में आपके पार्टनर की अहमियत क्या है, इस बात का उन्हें एहसास कराने के लिए आप अपनी हर छोटी-बड़ी बातों पर उनकी सलाह अवश्य लें। इससे उन्हें इस बात का आभास होगा कि उनकी राय वास्तव में आपके जीवन में कितनी मायने रखती है। यह भी आपके प्यार को महसूस कराने का एक बेहतर तरीका हो सकता है।

6.उन्हें धन्यवाद भी दें
यदि आपका पार्टनर आपके प्रति पूर्ण रूप से वफादारी निभाते हुए आपकी हर छोटी-बड़ी समस्याओं के समय आपका साथ देता है तो उसका धन्यवाद आपको करते रहना चाहिए, इससे उसे इस बात का आभास हो जाएगा कि आप भी उनकी भावनाओं को भी समझ रहीं है। इससे दोनों में इस रिश्तों के प्रति सकारात्मक भावना उत्पन्न होगी।

Previous articleGoogle, Yahoo और Bing मिलकर करेंगे टोरेंट बंद
Next article5 मिनट में बनेगा पैन कार्ड, स्मार्टफोन से जमा होगा टैक्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here