सीधी की दुर्घटना दु:खद : मुख्यमंत्री श्री चौहान

0

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सीधी जिले में सारदा पाटन गाँव के पास नहर में बस गिरने की दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि यह घटना मेरे लिए अत्यंत दु:खद है। मन बहुत व्यथित और दु:खी है। सात व्यक्तियों को रेस्क्यू कर बचा लिया गया है। राहत कार्य लगातार जारी है। शव नहर से निकाले जा रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दिवंगत आत्माओं को भाव पूर्ण श्रद्धांजलि दी और ईश्वर से उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान देने की प्रार्थना की है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बताया कि प्रत्येक मृतक के परिवार को पाँच लाख रुपये की तात्कालिक राहत सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए गए हैं। दु:ख की घड़ी में हम पीड़ितों के परिजनों के साथ हैं। पूरा प्रदेश उनके साथ खड़ा है। मेरी सबसे अपील है कि धैर्य रखें। मैं, राज्य सरकार और पूरी जनता आपके साथ है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बताया कि मैंने सीधी कलेक्टर को हर संभव राहत कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए हैं। बाणसागर बांध से तत्काल पानी रोकने के निर्देश भी दिए गए।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ली उच्च-स्तरीय बैठक
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सीधी में हुई बस दुर्घटना के संबंध में मंत्रालय में मंत्रीगण के साथ उच्च-स्तरीय बैठक ली। उन्होंने जल संसाधन मंत्री श्री तुलसी राम सिलावट तथा पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्य मंत्री श्री राम खेलावन पटेल को तत्काल घटना स्थल के लिए रवाना होने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस को निर्देश दिए कि राहत कार्यों में संसाधनों की कोई कमी नहीं आने दी जाए। राहत और सहायता कार्य पूर्ण संवेदनशीलता के साथ संचालित किए जाएं।

पुलिस, प्रशासन एवं एसडीआरएफ की टीमें घटना स्थल पर सक्रिय
पुलिस, प्रशासन तथा एसडीआरएफ की टीम घटना स्थल पर सर्च और राहत कार्य में लगातार सक्रिय हैं। हाईड्रा तथा अन्य आवश्यक संसाधन मौके पर उपलब्ध हैं। डॉक्टर तथा एम्बुलेंस सहित सहायता की सभी व्यवस्थाएँ घटना स्थल पर की गई हैं। घटना स्थल पर सांसद श्रीमती रीति पाठक, विधायक चुरहट श्री शरदेन्दु तिवारी, रीवा संभागायुक्त श्री राजेश कुमार जैन, आई.जी. रीवा श्री उमेश जोगा, कलेक्टर और एस.पी. मौजूद हैं। समाचार लिखे जाने तक नहर से 37 शव निकाले जा चुके हैं।

गृह प्रवेशम् कार्यक्रम स्थागित
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सीधी में हुई बस दुर्घटना के कारण प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अंतर्गत आयोजित गृह प्रवेशम् कार्यक्रम स्थगित कर दिया। मिंटो हॉल पहुँचकर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि उत्साह के साथ गृह प्रवेशम् कार्यक्रम आयोजित किया गया था, परन्तु प्रदेश में हुई इस दु:खद दुर्घटना को देखते हुए आज यह कार्यक्रम करना उचित नहीं होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here