हिज्बुल चीफ सलाउद्दीन के बेटे को NIA ने किया गिरफ्तार

0

राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार सुबह श्रीनगर से हिज्बुल मुजाहिद्दीन के चीफ सैयद सलाउद्दीन के बेटे सैयद शकील अहमद को उसके घर से गिरफ्तार किया. ये गिरफ्तारी आतंकी फंडिंग के मामले में की गई है. एनआईए सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, एनआईए ने उनके घर पर पहले छापा मारा, जहां से उन्हें कई चौंकाने वाले दस्तावेज मिले इसके आधार पर सैयद शकील अहमद को गिरफ्तार किया गया.

सूत्रों से जानकारी मिली है कि सैयद शकील अहमद को एनआईए ने अपनी बात रखने के लिए तीन-चार बार मौका दिया. लेकिन उन्होंने 2011 के टेरर फंडिंग के केस के मामले में कोई भी जानकारी जांच एजेंसी को नहीं दी.

बताया जा रहा है कि उनके पास मनी ट्रांजेक्शन और विदेशों में मौजूद सैयद सलाउद्दीन के बेटों के अकाउंट के बारे में विस्तृत जानकारी है.

बता दें कि इससे पहले भी एनआईए सलाउद्दीन के एक बेटे को गिरफ्तार कर चुकी है. पिछले साल NIA ने सैयद शाहिद को मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया था. तभी से वह दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है.

एनआईए ने सलाउद्दीन के बेटे को श्रीनगर के रामबाग इलाके से गिरफ्तार किया. पिछले साल ही आतंकी संगठनों को फंडिंग करने के आरोप में एनआईए सलाउद्दीन के सैयद शाहिद को गिरफ्तार कर चुकी है, NIA की ओर से उसपर चार्जशीट भी दाखिल की जा चुकी है.

Previous articleजरूरत पड़ने पर ईरान कर सकता है परमाणु समझौते को निरस्त: खामेनी
Next articleहमने बदहाल प्रदेश को खुशहाल बनाया है : मुख्यमंत्री श्री चौहान