जम्मू-कश्मीरः सोपोर में आतंकी हमला, PSO समेत दो की मौत; 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

0

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सोमवार को एक बड़ा आतंकी हमला हुआ. जानकारी के मुताबिक सोपोर में बीडीसी चेयरपर्सन फरीदा खान पर सोमवार को आतंकवादियों ने हमला कर दिया. इस हमले में एक PSO समेत दो लोगों की मौत हो गई. हमले में फरीदा खान गंभीर रूप से घायल हैं. बताया जा रहा है कि फरीदा खान को इलाके के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं इस हमले के बाद इलाके में फोर्स तैनात कर दी गई है.

इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन द रेसिस्टेंस फोर्स (टीआरएफ) ने ली है. टीआरएफ एक साल पुराना संगठन ही है. वहीं, जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि इस हमले में लश्कर-ए-तैयबा के दो आंतकी शामिल थे. बताया जा रहा है कि आतंकियों के इलाके में ही छिपे होने की आशंकाएं जताई जा रही हैं. सुरक्षाबलों ने इलाके की घेरेबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

4 पुलिसवाले भी सस्पेंड
सोपोर में हुए इस आतंकी हमले के बाद 4 पुलिसवालों को भी सस्पेंड कर दिया गया है. उन्हें आतंकी हमले के दौरान कोई एक्शन नहीं लेने की वजह से सस्पेंड किया गया है. पुलिस के मुताबिक, जब सोपोर में आतंकियों ने हमला किया, तब वहां ये 4 पुलिसवाले भी मौजूद थे, लेकिन इन्होंने उस समय कोई एक्शन नहीं लिया. इस वजह से उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है. हमले के बाद कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने सोपोर पहुंचकर वहां के हालातों का जायजा लिया.

हाल ही में हुआ था सोपोर में हमला
हाल ही में जम्मू कश्मीर के सोपोर में एक और आतंकी हमला हुआ था. जिसमें उत्तरी कश्मीर के सोपोर जिले में आतंकियों ने एक पुलिस चौकी पर ग्रेनेड से हमला किया था. पुलिस चौकी पर हुए इस आतंकी हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए. पुलिस चौकी पर हुए इस आतंकी हमले के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी थी.

Previous articleपंत के बिना भारतीय टीम की कल्पना नहीं कर सकता- इयान बेल
Next articleनए कृषि कानून लागू नहीं हुए, तो हासिल नहीं होगा किसानों की आय दोगुना करने का लक्ष्य: रमेश चंद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here