राहुल गांधी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला पुलिस हिरासत में, पूछताछ में किए कई खुलासे

0

इंदौर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी को बम से उड़ाने और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी को गोली मारने की धमकी देने वाले युवक को इंदौर पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस उससे पूछताछ की है जिसमें उसने कई खुलासे किए हैं। इंदौर पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने बताया कि जूनी इंदौर क्षेत्र के एक मिठाई की दुकान पर पोस्टमैन के जरिए एक पत्र प्राप्त हुआ था जिसमें नवंबर माह के अंतिम समय में इंदौर में आने वाली कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को गोली मारने की बात भी लिखी गई है।

पत्र में लिखी हुई बातों की गंभीरता को देखते हुए जूनी इंदौर थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई थी। पत्र जिसके नाम से धमकी दी गई थी उस व्यक्ति को पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया है। वह व्यक्ति क्षेत्र के एक गुरुद्वारे में ही रहता है। उससे पूछताछ की गई जिसमें कुछ चौंकाने वाली बात अब तक की पूछताछ में सामने आई है कि उसे फंसाने के लिए उसके नाम का दुरुपयोग किया गया है। अंदेशा इस बात का भी है कि कुछ समय पहले उसका कुछ लोगों से विवाद हुआ था हो सकता है कि उनके द्वारा इसे फंसाने के लिए यह कृत्य किया गया हो। पुलिस उन लोगों की भी तलाश कर रही है। जल्द ही पुलिस द्वारा इसका खुलासा कर लिया जाएगा और जिस भी व्यक्ति द्वारा यह कृत्य किया गया है उस पर कठोरतम कार्यवाही की जाएगी।

वही कमिश्नर ने यह भी बताया कि पत्र लिखने वाले ने पत्र पर रतलाम शहर के बीजेपी विधायक चेतन कश्यप के नाम का भी उपयोग किया गया है और पत्र के अंदर किसी और का नाम है लेकिन पुलिस द्वारा जांच की जा रही है ताकि पुलिस उस व्यक्ति तक पहुंच सके जिसने आपत्तिजनक पत्र लिखा है। सीसीटीवी वीडियो और पोस्ट ऑफिस की भी सहायता ली जा रही है क्योंकि पत्र भेजने के लिए पोस्ट ऑफिस का ही उपयोग किया गया।

गौरतलब है कि पुलिस ने युवक को हिरासत में लेने के बाद उससे पूछताछ शुरू कर दी है। पत्र की लिखावट के साथ उसकी लिखावट का मिलान किया जा रहा है। पुलिस उन चार फोन नंबरों की भी जांच कर रही है। जो पत्र के पीछे की तरफ लिखे गए है और जल्द ही असली आरोपी को पकड़ने की बात कह रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here