अगर आप भी चाहते है कभी न हो धन की कमी तो अपनी तिजोरी में रख लें ये फूल

0

तंत्र क्रियाओं में कई प्रकार की वनस्पतियों का उपयोग किया जाता है और उनके उपयोग से सब कुछ हांसिल भी किया जाता है। ऐसे में सबसे ज्यादा अगर किसी वनस्पति का उपयोग किया जता है तो वह है नागकेसर के फूल। तंत्र क्रियाओं में नागकेसर को बहुत ही शुभ वनस्पति बताया जाता है और तंत्र के अनुसार नागकेसर एक धनदायक फूल है इससे धन ही धन घर में आता है।

  • चांदी की एक छोटी सी ढक्कन वाली डिबिया लें और उसमे नागकेसर व शहद भरकर शुक्ल पक्ष की रात को या अन्य किसी शुभ मुहूर्त में अपने घर की तिजोरी में रख दें। इससे धन में अचानक वृद्धि होने लगती है।
  • हर शुक्रवार को 1 नागकेसर का फूल लेंकर उसकी पूजा की जानी चाहिए और उसके बाद उसको एक साफ़ सफ़ेद कपडें में लपेटकर अपनी दूकान के गल्ले या अपने ऑफिस के केश बॉक्स में रख देना चाहिए क्योंकि इससे धन में वृद्धि होने लगती है।
  • किसी पूर्णिमा से शुरू कर अगली पूर्णिमा तक रोज़ शिवलिंग पर नागकेसर का फूल चढ़ाने से भी लाभ मिलता है। वहीं आखिरी दिन चढ़ाए गए फूल को अपने घर लाकर तिजोरी में रख देना चाहिए इससे धनलाभ होता है।
  • अगर आप व्यापार में लाभ चाहते हैं तो किसी शुभ मुहूर्त में निर्गुण्डी (एक प्रकार की वनस्पति) की जड़, नागकेसर के फूल और पिली सरसों के दाने एक छोटी पोटली में बांधकर दूकान के बाहर टांग दें।
Previous articleखजूर का सेवन सर्दियों के मौसम में होता है फायदेमंद
Next articleमोदी के चैलेंज पर चिदंबरम का जवाब, गिनाए 15 नाम