मोदी के चैलेंज पर चिदंबरम का जवाब, गिनाए 15 नाम

0

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक परिवार के इतर किसी अन्य को पार्टी अध्यक्ष बनाने के चैलेंज पर करारा प्रहार ट्वीट के जरिए जवाब दिया है।

उन्होंने कहा कि 15 नाम गिनाए जो कांग्रेस अध्यक्ष बने और गांधी परिवार से बाहर के थे। जिनमें आचार्य कृपलानी, पट्टाभी सितारमैया, पुरुषोत्तम दास टंडन, यूएन देबर, संजीव रेड्डी, संजीवैहा, कामराज, नीजालिंगप्पा, सी सुब्रमणियम, जगजीवन राम, शंकर दयाल शर्मा, डीके बरुआ, ब्रह्मानंद रेड्डी, पीवी नरसिम्हा राव और सीताराम केसरी लोग शामिल है। इसके साथ ही चिदंबरम ने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी की याददाश्त पर सवाल भी उठाया। उन्होंने कहा कि 1947 में आजादी के बाद से कांग्रेस में 15 ऐसे अध्यक्ष हुए जो गैर गांधी परिवार से थे।

आपको बतां दे कि पीएम मोदी ने शुक्रवार को सरगुजा के जिला मुख्यालय अंबिकापुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस को चुनौती दी है कि यदि कांग्रेस में लोकतंत्र है तो वह कम से कम पांच साल के लिए परिवार से बाहर किसी को पार्टी का अध्यक्ष बना दे। मोदी ने गांधी परिवार पर परोक्ष रूप से निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि अंग्रेज हिंदुस्तान उनके परिवार के नाम पर लिख कर गए थे।

मोदी ने कहा, ‘‘लोकतंत्र में आपकी श्रद्धा के कारण, आप दावा करते हैं कि पंडित नेहरू के कारण मोदी देश का प्रधानमंत्री बन गया है। एक चाय वाला प्रधानमंत्री बन गया है। तब एक बार कम से कम पांच साल के लिए आपके परिवार (गांधी परिवार) के बाहर के किसी अच्छे कांग्रेस नेता को कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बना दो। मैं मान लूंगा कि नेहरू जी ने ऐसी लोकतांत्रिक परंपरा पैदा की थी जिसके कारण कोई सर्मिपत कांग्रेसी पार्टी का अध्यक्ष बन पाया।’’

Previous articleअगर आप भी चाहते है कभी न हो धन की कमी तो अपनी तिजोरी में रख लें ये फूल
Next article19 नवम्बर 2017 सोमवार , पंचांग एवं शुभ – अशुभ मुहूर्त