अगस्ता वेस्टलैंड डील पर SC में याचिका, सोनिया गांधी के खिलाफ FIR की मांग

0

वीवीआईपी हेलीकॉप्टर अगस्ता वेस्टलैंड डील मामले को लेकर जहां संसद में सियासी घमासान मचा है, वहीं इस बाबत सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को एक याचिका दायर की गई है. वकील एमएल शर्मा की याचिका पर अदालत में अगले हफ्ते सुनवाई होगी. शर्मा ने मामले में सोनिया गांधी समेत अन्य नेताओं पर FIR दर्ज करने की मांग की है.

जानकारी के मुताबिक, अपनी याचिका में वकील एमएल शर्मा ने कोर्ट से मांग की है कि वह इतालवी अदालत के फैसले को आधार बनाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, अहमद पटेल समेत दूसरे अन्य लोगों के खि‍लाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दे.

साल 2013 में की थी SIT जांच की मांग
शर्मा ने यह याचिका मूल रूप से 2013 में दायर की थी. उन्होंने मामले की जांच के लिए एसआईटी के गठन की मांग की थी, लेकिन तब सर्वोच्च अदालत ने उनकी याचिका को खारिज कर दी थी. शर्मा ने नए सिरे से याचिका दायर कर कोर्ट से अपील की है कि इतालवी अदालत के फैसले को आधार बनाकर सीबीआई को आदेश दिया जाए कि वह कांग्रेस नेताओं के खि‍लाफ एफआईआर दर्ज करे. उन्होंने अपनी पुरानी याचिका का भी जिक्र किया है.

बता दें कि शर्मा इससे पहले भी कई विवादित मुद्दों पर याचिका दायर कर चुके हैं. वह इससे पहले कोयला घोटाला को लेकर याचिका दायर कर चुके हैं. शर्मा दिल्ली गैंग रेप मामले में आरोपियों के वकील भी हैं.

Previous articleमेथी के बीजों का काढ़ा बहुत लाभदायक है
Next articleमाल्या का UK छोड़ने का मूड नहीं, कहा- मेरी गिरफ्तारी से पैसे नहीं मिलने वाले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here